तलाकशुदा पत्नी को चाकू से वार कर हत्या की कोशिश, हुआ गिरफ्तार

मालदा। दहेज के लालची पति ने खुलेआम सड़क पर अपनी तलाकशुदा पत्नी को चाकू मारकर हत्या की कोशिश की। आरोप है कि तलाकशुदा होने के बाद भी पत्नी को प्रताड़ित किया करता था। दहेज में दिये गये लाखों रुपए की वापसी की मांग करने के कारण पत्नी पर खुलेआम सड़क पर चाकु से हमला कर दिया। पत्नी गंभीर रूप से घायल अस्पताल में भर्ती है। पुलिस व स्थानीय सूत्रों के अनुसार घायल महिला मालदा के हरिश्चंद्रपुर थाने के बरई इलाके की रूजी खातून (20) है। परिवार की रजामंदी से रूजी खातून की शादी चांचल थाना क्षेत्र के सिंगिया निवासी युवक अब्दुल गणी से छह माह पूर्व हुई थी।

शादी के बाद से ही दहेज को लेकर कई परेशानियां शुरू हो गईं। पति अब्दुल गणी ने पत्नी के साथ तरह-तरह की प्रताड़ना शुरू कर दी। पति की प्रताड़ना सहन न कर पीड़ित गृहिणी अपने पिता के घर चली गई। दामाद की मांग पर पीड़िता की मां छवी खातून ने संपत्ति बेच दी और 15 लाख रुपये दामाद को दे दिया। लेकिन फिर भी आरोपी अब्दुल गणी और पैसे के लिए दबाव बनाता रहा। बेटी के परिवार वाले दामाद की मांग पूरी करने में नाकाम रहे। उसके बाद अब्दुल गणी रूजी खातून से तलाक चाहता है।

अलग होने के बाद जब रुजी खातून ने पति से दहेज के पैसे लौटाने को कहा तो आरोपी पति अब्दुल गणी ने उसे बुरी तरह पीटा, इतना ही नहीं मंगलवार सुबह चांचोल के नेताजी मोड़ पर पति अब्दुल गणी ने चाकू से पत्नी के चेहरे पर वार कर दिया। नेताजी मोड़ इलाके में हुई इस घटना से काफी सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों ने घायल रूजी खातून को चांचल अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल उनका वहां इलाज चल रहा है। उसके बाद रुजि खातून की मां छवी खातून ने आरोपी दामाद अब्दुल गणी के नाम से चांचोल थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई। घटना में आरोपित अब्दुल गणी को मालदा के चांचल थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *