At least 43 people killed in fire in a building in Bangladesh capital

बांग्लादेश की राजधानी में एक इमारत में आग लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत

ढाका : बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सात मंजिला इमारत में बृहस्पतिवार रात आग लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य लोग घायल हो गए। बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सेन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि इस घटना में घायल हुए लोगों की हालत ”नाजुक” है।

दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि इमारत की पहली मंजिल पर स्थित एक रेस्तरां में बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजकर 50 मिनट पर आग लग गई जो तेजी से ऊपर की मंजिलों में भी फैल गई। इन मंजिलों पर रेस्तरां एवं कपड़े की दुकानें थीं।

अधिकारियों ने बताया कि इमारत से 75 लोगों को बाहर निकाला गया जिनमें से 42 लोग बेहोश थे। घटनास्थल पर दमकल सेवा की 13 गाड़ियों को भेजा गया।

सेन ने कहा, ”ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में 33 और (निकट स्थित) ‘शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी’ में 10 लोगों की मौत हो गई।”

मंत्री ने बताया कि इन दोनों अस्पतालों में 22 लोगों का उपचार किया जा रहा है और इन घायलों की हालत ”नाजुक” है। सेन स्वयं भी चिकित्सक हैं, उन्होंने ‘डीएमसीएच’ में संवाददाताओं से कहा ”जो लोग जीवित बचे हैं उनका श्वसन तंत्र गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है।”

चिकित्सकों ने कहा कि कुछ लोगों के शव इतनी बुरी तरह झुलस गए हैं कि उनकी पहचान कर पाना मुश्किल है। उन्होंने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के बाद लोग बचने के लिए ऊपर की मंजिलों की ओर भागे और कई लोगों को दमकलकर्मियों ने सीढ़ियों की मदद से बाहर निकाल लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *