असम सरकार ने देश की उड़न परी हिमा दास को डीएसपी बनाने का किया ऐलान

असम सरकार द्वारा विश्व चैम्पियनशिप धावक हिमा दास को पुलिस उपाधीक्षक नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। भारत की उड़नपरी व ढिंग एक्सप्रेस के नाम से मशहूर महिला एथलीट हिमा दास को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने डीएसपी नियुक्त करने का ऐलान किया है। उन्होंने ये फैसला गुवाहाटी में कैबिनेट भवन में आयोजित मंत्रियों की बैठक में लिया। ऐओसे में जैसे ही इस बात का ऐलान किया गया हिमा दास की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने तुरंत अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर सभी को शुक्रिया कहा।

वहीं दूसरी तरफ हिमा दास को डीएसपी बनाने के बाद मंत्रियों ने क्लास वन और क्लास टू में खिलाड़ियों को अधिकारियों के रूप में नियुक्त करने के लिए खेल नीति में संशोधन किया है। जबकि केंद्र सरकार में खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी असम सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने हिमा दास को डीएसपी नियुक्त किए जाने पर ट्वीट करते हुए कहा, शाबाश! मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की अध्यक्षता में असम कैबिनेट ने असम पुलिस में धावक हिमा दास को डीएसपी पद की पेशकश करने का फैसला किया है।

हिमा दास असम के नगांव जिले के ढिंग गांव की रहने वाली हैं। इसी कारण से उन्हें ढिंग एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कुछ साल पहले ही ट्रैक पर कदम रखा था और अपनी फर्राटा से सभी को हैरानी में डाल दिया। हिमा अब भारत की प्रमुख स्प्रिंट रनर में से एक हैं। हिमा पहली ऐसी भारतीय महिला एथलीट हैं, जिन्होंने किसी भी फॉर्मेट में एथलीट में गोल्ड मेडल जीता है। साल 2019 में उन्होंने 5 गोल्ड मेडल अपने नाम किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *