एशियाई खेल : भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर पुरुष स्क्वैश टीम का स्वर्ण पदक जीता

हांगझोउ। भारत ने शनिवार को यहां एशियाई खेलों में पुरुष टीम स्क्वैश के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर सनसनीखेज वापसी करते हुए स्वर्ण पदक जीता। भारत ने पहला मैच हारने के बाद वापसी की लेकिन सौरव घोषाल और अभय सिंह ने अपने मैच जीतकर भारत को 2-1 से जीत दिला दी।अभय सिंह ने पाकिस्तान के नूर ज़मान को हराया, 2-1 गेम से वापसी करते हुए और 8-10 पर मैच बॉल का सामना करते हुए स्कोर 10-10 से बराबर कर लिया और फिर अगले दो अंक जीतकर भारत के लिए सनसनीखेज जीत हासिल की।

यह भारत के लिए मीठा बदला था क्योंकि वे ग्रुप चरण में पाकिस्तान से हार गए थे लेकिन शनिवार को जोरदार वापसी करते हुए स्वर्ण पदक जीता। टीम चैंपियनशिप में यह भारत का दूसरा स्वर्ण पदक है, इससे पहले उन्होंने 2014 में इंचियोन में स्वर्ण पदक जीता था। महेश मनगांवकर के नासिर इकबाल से 3-0 से शुरुआती मैच हारने के बाद सौरव घोषाल ने भारत को बराबरी दिलाकर जीत को संभव बनाया।

सौरव ने पाकिस्तानी खिलाड़ी के इर्द-गिर्द चक्कर लगाते हुए मोहम्मद आसिम खान को 3-0 से हराया।इसके बाद अभय सिंह ने 3-2 की शानदार जीत के साथ मैच 11-7, 9-11, 8-11, 11-9, 12-10 से जीत लिया, जिससे पूरा स्टेडियम अपनी सीटों पर झूम उठा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *