एशियाई चैंपियनशिप : 10 मीटर एयर राइफल में भारतीय लड़कियों का क्लीन स्वीप

डेगू (कोरिया)। भारतीय निशानेबाजों ने 15वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में शनिवार को महिलाओं की 10 मीटर यूथ एयर राइफल प्रतियोगिता में तीनों पदक हासिल करके क्लीन स्वीप किया। भारत की युक्ति राजेंद्रन ने फाइनल में अपनी हमवतन गौतमी भनोत को 16-14 से हराकर सोने का तमगा हासिल किया। गौतमी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि कांस्य पदक पर तीसरी भारतीय हेज़ल ने कब्जा किया। इसी बीच, मेहुली घोष ने मेज़बान दक्षिण कोरिया की चो उनयुंग को 16-12 से हराकर महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता, जबकि कजाकिस्तान की ले एलेक्जेंड्रा ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में तिलोटोमा सेन ने स्वर्ण हासिल किया, जबकि उनकी हमवतन नैन्सी ने चांदी का तमगा जीता। इस प्रतियोगिता में जापान की नोबाता मिसाकी तीसरे स्थान पर रहीं। इसी बीच, पार्थ माने ने भारत के पदकों की संख्या दहाई के आंकड़े में पहुंचाते हुए पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल यूथ प्रतियोगिता में स्वर्ण हासिल किया। उन्होंने इसके लिये मेजबान दक्षिण कोरिया के एचए सेमिन को 16-0 से रौंदा।

भारतीय निशानेबाजों ने शुक्रवार को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की थी। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल जूनियर स्पर्धा में ओलंपियन दिव्यांश सिंह पंवार ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि किरण अंकुश जाधव ने इसी सीनियर प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया। श्री कार्तिक सबरी राज रविशंकर ने जूनियर पुरुष एयर राइफल में कांसे का तमगा अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *