एशिया लॉयंस बना लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स का नया चैंपियन

दोहा (कतर)। उपुल तरंगा और तिलकरत्ने दिलशान के शानदार अर्धशतकों से एशिया लॉयंस ने वल्र्ड जायंट्स को हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मास्टर्स का नया चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम में हुए फाइनल में एशिया लॉयंस ने 23 गेंद शेष रहते सात विकेट से जीत हासिल की। एशिया लॉयंस ने 16.1 ओवर में तीन विकेट पर 148 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

तरंगा और दिलशान ने ओपनिंग साझेदारी में 10 ओवर में 115 रन जोड़कर एशिया लॉयंस की जीत का आधार तैयार किया। दिलशान ने 42 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 58 रन बनाये जबकि तरंगा ने 28 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए 57 रन ठोके। तरंगा को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इससे पहले एशिया लॉयंस ने वल्र्ड जायंट्स को जैक्स कैलिस के नाबाद 78 रन के बावजूद चार विकेट पर 147 रन पर रोक दिया था। कैलिस ने रॉस टेलर के साथ चौथे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। टेलर ने 33 गेंदों में 32 रन बनाये। एशिया लॉयंस को अच्छी शुरूआत के बाद आखिरी 10 ओवर में 33 रन की जरूरत थी। मोहम्मद हफीज और मिस्बाह उल हक ने नाबाद नौ-नौ रन बनाकर टीम को जीत और खिताब की मंजिल तक पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *