एशेज 2023 || एजबस्टन में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कमिंस ने कहा, ‘मैच हमारी पकड़ में था’

बर्मिंघम। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने खुलासा किया कि एजबस्टन में पहले एशेज टेस्ट के पांचवें दिन जब वह बल्लेबाजी करने उतरे तो ऑस्ट्रेलिया के पास जीत का अच्छा मौका था। कमिंस की मैच विजयी पारी तब आयी जब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 72 रन चाहिए थे जबकि तीन विकेट हाथ में थे। इसके तुरंत बाद, उन्होंने एलेक्स केरी को आउट होते देखा, जिन्होंने जो रूट को सीधे मैदान में मारने का असफल प्रयास किया। इस झटके के बावजूद, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने उल्लेखनीय संयम का प्रदर्शन किया, 73 गेंदों में 44 रन बनाकर नाबाद रहे और अंतत: अपनी टीम को जीत दिलाई।

कमिंस ने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में कहा, “काफी अच्छा लग रहा है, विकेट बहुत अधिक खतरनाक नहीं था । मुझे लगा कि यह हमारी समझ के भीतर है। दोनों टीमों ने अपनी शैली के बारे में बात की और यह श्रृंखला की सुंदरता है। हम दोनों अपनी ताकत से खेलेंगे। मुझे नहीं पता कि कौन सा बेहतर है लेकिन यह अच्छे मनोरंजन के लिए है।” कमिंस ने उस्मान ख्वाजा की तारीफ की जिन्हें 141 और 65 रन की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

कमिंस ने कहा, “अविश्वसनीय संयम, अपने तरीकों से खेला, किसी की पकड़ में नहीं आया। पिछले कुछ वर्षों में बेहतरीन रहा है। बीच में किसी को इस तरह से खेलने के लिए और दूसरों को उसके आसपास खेलने देने के लिए। मैं वास्तव में उसके लिए खुश हूं। उसके लिए विकेट का अच्छा अनुभव था। बाकी सभी ने अपनी छोटी भूमिका निभाने की कोशिश की।” इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की शुरूआती बढ़त ले ली है। दूसरा टेस्ट 28 जून से लॉर्डस में शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *