आसनसोल रेल मंडल को मिला मॉडल निरीक्षण कार

आसनसोल। आसनसोल रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक परमानंद शर्मा के निर्देश पर कंचरापारा वर्कशॉप से पुराने लोकल जिनकी आयु खत्म हो जाती है। उस लोकल ट्रेन के दो कोच को मॉडिफिकेशन और सुंदर सा कलर करके आसनसोल मंडल को मिला है। यह लोकल कोच मेमो साइड में इनका काम चल रहा है। शर्मा ने बताया कि जब भी हम लोग कहीं भी निरीक्षण करने के लिए पहुंचते थे तो हम लोग पुराना सलून के साथ इंजन लगाकर हम लोग रवाना होते थे कहीं दूसरी और अगर हम लोगों को जाना होता था तो इंजन को काटना फिर काफी दूर जाकर लाइन को चेंज करके इंजन को लाना बोगी को लाना काफी समय लगता था।

दूसरी रूट में जाने के लिए जिससे रेल लाइन में चलने वाली ट्रेन में उनको भी काफी बाधित होती थी। इसी को देखते हुए हमने कचरापारा वर्कशॉप में महाप्रबंधक से अनुरोध करके यह लोकल कोच हमने मांगी थी, जिसका यह कारण है कि दोनों साइड इनका इंजन होता है। जहां जाना है वहां आप लेकर जा सकते हैं कोई प्रॉब्लम इसमें नहीं होता है। उन्होंने बताया कि टिकट चेकिंग के लिए स्पेशल इससे जांच की जाएगी, जहां मंडल रेल प्रबंधक भी रहेंगे उसके साथ साथ जितने भी विभाग के अधिकारी है।

अपने अपने कार्य को देखने के लिए इस लोकल ट्रेन का इस्तेमाल कर सकते हैं। सभी के लिए आसान होगा निरीक्षण करना शर्मा ने बताया कि एक स्टाफ रूम और एक अधिकारी रूम भी है उन्होंने यह भी बताया कि इंजन के पास जब मैं निरीक्षण करूंगा यहां पर तमाम 10 से 12 अधिकारी लोगों के लिए बैठने के लिए एयर कंडीशन काफी गद्देदार सुंदर सा सीट बनाया गया है। स्टैंडर्ड टॉयलेट मैप बनिया बनिया तस्वीर काफी सुंदर डेकोरेशन का स्कोर स्कोर बनाया गया है, जिससे अधिकारियों लोग आराम से अपना काम कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *