शहीद मीनार में अभिषेक बनर्जी की सभा के लिए सेना ने नहीं दी अनुमति

कोलकाता। कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की जनसभा को भारतीय सेना ने अभी तक अनुमति नहीं दी है। इसे लेकर बनर्जी की सभा पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। आगामी 29 मार्च को तृणमूल युवा कांग्रेस और छात्र परिषद की ओर से जनसभा का आयोजन शहीद मीनार मैदान में किया गया है जिसमें मुख्य वक्ता अभिषेक बनर्जी हैं। शहीद मीनार और मैदान के आसपास का पूरा इलाका भारतीय सेना के अधिकार क्षेत्र में आता है इसलिए यहां किसी भी तरह के कार्यक्रम के लिए सेना की अनुमति की जरूरत पड़ती है।

तृणमूल कांग्रेस की ओर से लिखित में आवेदन दिया गया है लेकिन गुरुवार की रात तक सेना की ओर से अनुमति नहीं मिली थी। तृणमूल छात्र परिषद के अध्यक्ष त्रिनांकुर भट्टाचार्य ने शुक्रवार को कहा कि जिस क्षेत्र में अभिषेक बनर्जी की जनसभा होनी है वहां पहले से ही कई संगठनों के प्रदर्शन और आंदोलन चल रहे हैं। हम लोगों ने आंदोलनकारियों से अनुरोध किया था कि अभिषेक बनर्जी की सभा वाले दिन धरना स्थगित रखें।

अभी भी समय है यदि सेना से अनुमति नहीं मिलती है तो कार्यक्रम को टाला जा सकता है। उल्लेखनीय है कि इसी मैदान में गत 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से “नेताजी लह प्रणाम” कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें सरसंघचालक मोहन भागवत शामिल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *