मेष राशि : वार्षिक राशिफल 2024 जानिए कैसा रहेगा ये नया वर्ष आपका?

मेष राशि वालों का वार्षिक राशिफल 2024

वाराणसी। Mesh Rashifal 2024 के अनुसार, इस वर्ष जातकों के प्रेम संबंधों की कड़ी परीक्षा होगी क्योंकि शनि महाराज पूरे वर्ष कुंभ राशि में रहकर आपके पांचवें भाव पर दृष्टि डालेंगे लेकिन यह आपके रिश्ते को प्रगाढ़ बनाने में आपकी मदद करेंगी। वर्ष की शुरुआत से ही देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में बैठकर पांचवें भाव को देखेंगे जिससे इस वर्ष सिंगल लोगों के जीवन में प्यार आने के योग भी बनेंगे। शनि और बृहस्पति के संयोजन से आपके प्रेम विवाह के योग भी बन सकते हैं। इस साल बृहस्पति का गोचर 1 मई को आपके दूसरे भाव में होगा और बृहस्पति की दृष्टि पंचम और सप्तम भाव से हटने के कारण रिश्ते में कुछ गलतफहमियां बढ़ सकती हैं। जो जातक शादीशुदा हैं उनके लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। अप्रैल से जून के मध्य की अवधि थोड़ी परेशानी जनक हो सकती है। यदि आप अविवाहित हैं तो वर्ष की शुरुआत आपके लिए उत्तम समय होगा कि जब आपको विवाह का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है।

मेष राशि वालों का करियर व शिक्षा राशिफल 2024: वर्ष की शुरुआत आपके करियर में स्थायित्व लेकर आएगा। इस दौरान आपके वरिष्ठ अधिकारी आप पर अपनी कृपा बरसाएंगे। वर्ष के पूर्वार्ध में आपको अच्छी सफलता मिलने के योग बनेंगे। आपकी तनख्वाह में वृद्धि के संकेत भी मार्च से लेकर अप्रैल के बीच दिखाई दे रहे हैं। यदि आप नौकरी बदलने की फिराक में हैं तो, इसके लिए अगस्त का महीना बेहतर रहेगा लेकिन इसी महीने में आपको वर्तमान नौकरी में कुछ समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए सावधानी रखना अपेक्षित होगा। सितंबर और अक्टूबर को छोड़कर नवंबर और दिसंबर के महीने आपको आपके करियर में अच्छी सफलता देंगे। अप्रैल से सितंबर के बीच कोई नया व्यापार शुरू भी कर सकते हैं। आपको विदेश जाने के बहुत मौके इस वर्ष मिलेंगे। आपके काम के सिलसिले में आपकी व्यस्तता भी अधिक रहेगी।

वर्ष की शुरुआत छात्रों के लिए शानदार रहेगी क्योंकि बृहस्पति महाराज आपके पंचम भाव और नवम भाव को देखेंगे तथा प्रथम भाव में विराजमान रहेंगे। आपकी चीजों को याद रखने की आपकी क्षमता काफी अच्छी रहेगी। सितंबर से अक्टूबर के बीच का महीना आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफल बना सकता है और इससे पूर्व मई से जून के बीच का समय भी आपके लिए अनुकूल साबित हो सकता है। यदि उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों की बात की जाए तो वर्ष की शुरुआत बहुत अनुकूल है। यदि आप विदेश जाकर पढ़ाई का सपना देख रहे हैं तो यह इच्छा आपकी इस वर्ष पूरी हो सकती है।

मेष राशि वालों का आर्थिक जीवन राशिफल 2024 : मेष राशिफल 2024 के अनुसार, इस पूरे वर्ष मेष राशि के जातकों को अपने वित्तीय संतुलन को बनाए रखने का प्रयास करना होगा। वर्ष की शुरुआत में ही शनि ग्यारहवें भाव में रहेंगे और पूरे वर्ष यहीं बने रहेंगे जिससे आपको एक स्थाई आमदनी प्राप्त होती रहेगी। लेकिन इसके साथ ही द्वादश भाव में वर्ष पर्यंत बैठे राहु महाराज की उपस्थिति आपके खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी का संकेत देती है। वर्ष की शुरुआत में पूर्व में किए गए निवेश का अच्छा लाभ मिल सकता है।

नौकरी करने वाले लोगों को इस वर्ष अच्छे धन लाभ के योग बनेंगे क्योंकि आपकी पदोन्नति हो सकती और तनख्वाह में वृद्धि होगी। व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को भी अच्छे धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आप शेयर बाजार से संबंधित कोई काम करते हैं या शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपके लिए अगस्त का महीना और उसके बाद अक्टूबर का महीना सर्वाधिक उपयुक्त हो सकता है। इस वर्ष जनवरी से फरवरी, अप्रैल, जून, अगस्त और दिसंबर के महीनों में सरकारी क्षेत्र से लाभ की स्थिति बन सकती है।

मेष राशि वालों का संपत्ति और वाहन राशिफल 2024: मेष राशिफल 2024 के अनुसार, जुलाई के महीने आप कोई नया वाहन खरीदने में कामयाब हो सकते हैं। आपको इस वर्ष सफेद या सिल्वर रंग का वाहन खरीदना ज्यादा लाभदायक रहेगा। इस साल जुलाई के अतिरिक्त,‌ फरवरी से मार्च और दिसंबर का महीना भी आपको नया वाहन खरीदने में कामयाबी दे सकता है। यदि आप घर बनाना चाहते हैं तो मई के बाद से आपको इस दिशा में सफलता मिल सकती है। वहीं यदि आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो फरवरी से मार्च के महीने में कामयाब हो सकते हैं। इसके बाद कुछ समय तक प्रतीक्षा करनी होगी। एक अन्य अवसर आपको जून से जुलाई के मध्य मिलेगा।

मेष राशि वालों का स्वास्थ्य राशिफल 2024: स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह वर्ष आपके लिए मिलाजुला रहेगा। देव गुरु बृहस्पति की कृपा तो आपको स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने का काम करेगी लेकिन द्वादश भाव में स्थित राहु और छठे भाव में स्थित केतु की उपस्थिति शारीरिक समस्याओं को बढ़ा सकती है। आपको त्वचा में एलर्जी, अनियमित रक्तचाप और मानसिक तनाव तथा सिरदर्द और बुखार जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जनवरी से अप्रैल के बीच का समय मध्यम रहेगा। सितंबर तक आपके स्वास्थ्य में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। अक्टूबर और नवंबर में स्वास्थ्य फिर करवट लेगा और आपको उदर संबंधी समस्या और नेत्रों से संबंधित कोई परेशानी सामने आ सकती है। दांतों में दर्द भी परेशानी का कारण बन सकता है। इसके बाद दिसंबर का महीना आपको स्वास्थ्य लाभ देगा।

मेष राशिफल 2024: ज्योतिषीय उपाय : घर में श्री चंडी पाठ करवाएं।बुधवार के दिन श्री गणेश जी को दूर्वांकुर अर्पित करें। प्रतिदिन श्री गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न : मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2024? मेष राशि के जातकों को वर्ष 2024 में उनकी मेहनत के अनुरूप ही परिणाम प्राप्त होंगे। ऐसे में साल को अच्छा या बुरा बनाना पूरी तरह से आपके ही हाथ में रहेगा।

मेष राशि का भाग्योदय कब होगा 2024? मेष राशि के जातकों के लिए साल की शुरुआत ही शानदार रहेगी। इस वर्ष 1 जनवरी 2024 से 30 अप्रैल 2024 तक के समय में आपको भाग्य का साथ मिलेगा।

मेष राशि वालों के भाग्य में क्या लिखा है? मेष जातक अपनी कड़ी मेहनत के दम पर अपना भाग्य खुद लिखते हैं। इन्हें अपनी लग्न से राजकीय लाभ व सहयोग मिलता है।

मेष राशि का जीवनसाथी कौन है? तुला राशि के जातक मेष राशि के लिए अच्छे जीवनसाथी साबित होते हैं।

मेष राशि से कौन सी राशि प्यार करती है? तुला राशि।

मेष राशि वालों के दुश्मन कौन है? कर्क राशि और वृश्चिक राशि मेष राशि की दुश्मन राशि मानी गयी है।
मेष राशि के जातकों के लिए ये वर्ष उत्तम रहेगा।

ज्योतिर्विद् वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *