नियुक्ति भ्रष्टाचार : हेमंती के अकाउंट से हुए हैं करोड़ों के लेन देन, पति गोपाल उर्फ अरमान के खाते में ट्रांसफर किए रुपये

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में नई किरदार के रूप में सामने आई हेमंती गांगुली के अकाउंट की जांच में ईडी और सीबीआई की टीम जुट गई है। पता चला है कि गोपाल दलपति की दूसरी पत्नी हेमंती के अकाउंट में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के लिए वसूले गए रुपये लिए गए थे। उसके बाद उसने अरमान ट्रेडिंग नाम की एक कंपनी के अकाउंट में ट्रांसफर किए। इसके बाद वहां से अरमान के अकाउंट में ट्रांस्फर किए गए।

यह अरमान कोई और नहीं बल्कि गोपाल दलपति ही है जिसने अरमान गांगुली के नाम से दूसरा बैंक अकाउंट खोल रखा है। गोपाल दलपति और अरमान के नाम पर दो अलग-अलग पैन कार्ड भी उसने बनवा कर रखे हैं जो केंद्रीय एजेंसी के हाथ लगे हैं। खास बात यह है कि अरमान यानी गोपाल दलपति के पर्सनल बैंक के अकाउंट में भी है हेमंति खुद नॉमिनी है। बला की खूबसूरत इस महिला के नाम का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार तृणमूल युवा नेता कुंतल घोष ने किया था।

उसी ने बताया था कि नियुक्ति भ्रष्टाचार में वसूले गए सारे रुपये कहीं और नहीं बल्कि गोपाल की पत्नी हेमंति के पास हैं। बाद में पता चला कि वह गोपाल की दूसरी पत्नी है। इधर इन तमाम वारदात में एक बार मीडिया के कैमरों के सामने आने के बाद गोपाल दलपति फरार है। केंद्रीय एजेंसियां  उसका पता नहीं लगा पा रही हैं। अब इस मामले में गोपाल और हेमंती दोनों से पूछताछ की तैयारी चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *