नियुक्ति भ्रष्टाचार : 32 घंटे बाद सीबीआई ने तालाब से बरामद किया तृणमूल विधायक का मोबाइल, घटना का पुनर्निर्माण

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुर्शिदाबाद के बरमान से तृणमूल कांग्रेस के विधायक जीवन कृष्णा साहा का मोबाइल फोन आखिरकार 32 घंटे बाद उनके घर के पास के तालाब से बरामद कर लिया है। हालांकि उसने दो मोबाइल फोन फेके थे लेकिन एक ही फोन बरामद किया गया है। सीबीआई सूत्रों ने बताया है कि शुक्रवार रात से पंप के जरिए तालाब का पूरा पानी निकाल दिए जाने के बाद कीचड़ में विधायक का मोबाइल फोन खोजा जा रहा था। रविवार सुबह एक फोन बरामद किया गया है जबकि दूसरा फोन अभी भी नहीं मिला है।

इधर दूसरी ओर रविवार पूर्वाहन सीबीआई की टीम विधायक को लेकर बाथरूम और छत पर गई जहां से उन्होंने मोबाइल फोन फेंका था। घटना का पुनर्निर्माण करवाया गया है। सीबीआई अधिकारियों को देखने के बाद वह किस तरह से भागने की कोशिश किए, कैसे अपना मोबाइल फेंका और क्या-क्या योजना बनाई, इसका पुनर्निर्माण किया गया है। इसके अलावा जो मोबाइल फोन बरामद किया गया है उसकी शिनाख्त भी विधायक से करवाई गई है। उन्होंने सीबीआई के इकरारनामा पर हस्ताक्षर कर स्वीकार किया है कि मोबाइल उनका है और उन्होंने ही तालाब में फेंका था।

उल्लेखनीय है कि शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के सिलसिले में सीबीआई की टीम जब शुक्रवार को बरमान के ओंदी इलाके में स्थित विधायक के घर छापेमारी करने गई थी तब उन्हें घर पर ही बैठा कर पूछताछ शुरू कर दी गई थी। बीच में तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर वह बाथरूम गए थे और उसी के रोशनदान से अपना दोनों फोन पास में मौजूद तालाब में फेंक दिया था। इसके अलावा सीबीआई के पहुंचने पर वह छत से भागने की भी कोशिश किए थे। उसके बाद से केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी लगातार उनके घर तलाशी अभियान चला रहे थे। घर से दो बोरे नियुक्ति संबंधी दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसमें परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *