नियुक्ति भ्रष्टाचार : अयन के बेटे की प्रेमिका सुबह-सुबह पहुंची ईडी दफ्तर, पूछताछ

कोलकाता। राज्य के चर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार हुगली जिले के प्रमोटर और तृणमूल नेता अयन शील के बेटे अभिषेक की प्रेमिका से बुधवार को पूछताछ हो रही है। एक दिन पहले ईडी ने ईमन गांगुली नाम की युवती को नोटिस देकर आज सुबह 10:00 बजे आने को कहा था। हालांकि वह सुबह सुबह ही पहुंच गई। उसके साथ उसके पिता विभास गांगुली भी थे जो एक समय में राज्य के शहरी विकास विभाग में वरिष्ठ अधिकारी रहे हैं।

सूत्रों ने बताया है कि ईमन और अभिषेक के नाम साझा पेट्रोल पंप खरीदा गया है जिसके लिए अयन ने रुपये दिए थे। ये रुपये शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के एवज में वसूले गए थे। ईमन के खाते में भी करोड़ों रुपये का संदिग्ध लेनदेन हुआ है इसलिए उससे पूछताछ होनी है। हुगली के गुड़ाप में दुर्गापुर एक्सप्रेस वे पर करीब 3.5 बीघा जमीन पर यग पेट्रोल पंप बना हुआ है। 2020 के अक्टूबर महीने में एक करोड़ रुपये में पंप खरीदा गया था।

कोलकाता के बिडन स्ट्रीट के रहने वाले नंद गोपाल शुक्ला, अजय शुक्ला और आशीष शुक्ला नाम के तीन भाइयों से उन्होंने पेट्रोल पंप खरीदा था। इसके अलावा कोलकाता के बोंडेल रोड पर अभिषेक और ईमन के नाम फर्म है। इसका नाम फॉसिल्स रखा गया है। इन तमाम संपत्तियों के दस्तावेज लेकर ईमन को बुलाया गया है। सुबह 10:00 बजे उसे बुलाया गया था लेकिन सुबह सुबह इसीलिए पहुंची ताकि मीडिया के कैमरे से बच सके। ईडी सूत्रों ने बताया कि सुबह से ही ईमन से पूछताछ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *