apna.co ने त्योहारों के इस सीज़न 50 लाख नए यूज़र्स के साथ दर्ज की ज़बरदस्त बढ़ोतरी

3.7 करोड़ से अधिक इंटरव्यूज़ के साथ नौकरी ढूंढने वालों को दी त्योहारों की खुशियां

मुम्बई, 11 नवम्बर, 2021: देश भर में कारोबार संचालन के लिए कार्यबल की मांग बढ़ रही है, जिसके चलते 2021 में त्योहारों के सीज़न में विभिन्न उद्योगों में नौकरियों के अवसर तेज़ी से बढ़े हैं। इस तिमाही (1 सितम्बर 2021 से 10 नवम्बर 2021 के बीच) कार्यबल के लिए भारत के सबसे बड़े जॉब प्लेटफॉर्म एवं प्रोफेशनल नेटवर्क apna ने त्योहारों के सीज़न में 1.2 करोड़ जॉब ओपनिंग्स दर्ज की हैं। प्लेटफॉर्म पर नौकरियों की बढ़ती संख्या इस बात की पुष्टि करती है कि महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था सामान्य रूप से विकसित हो रही है। apna ने 3.7 करोड़ इंटरव्यूज़ के साथ देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दिया है और नौकरी ढूंढने वालों को नियोक्ताओं के साथ जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सितम्बर से लेकर नवम्बर 2021 के पहले सप्ताह तक इस प्रोफेशनल नेटवर्किंग एवं जॉब प्लेटफॉर्म के ऐप पर 50 लाख नए यूज़र्स ने पंजीकरण किया, जिससे साफ है कि त्योहारों के दौरान अधिक संख्या में लोग नौकरियां ढूढ रहे हैं। apna के अनुसार, बेहतर स्थानीय अवसरों एवं ज़्यादा वेतन के चलते त्योहारों के दौरान विभिन्न प्रकार की नौकरियों के लिए आवेदनों की संख्या बढ़ी है। इस अवधि के दौरान प्लेटफॉर्म पर जिन नौकरियों की मांग सबसे ज़्यादा रही, उनमें – टैली कॉलर, बैक ऑफिस परसोनल, सेल्स एक्ज़क्टिव, कम्प्यूटर डेटा एंट्री ऑपरेटर, अकाउन्ट्स, फाइनैंस, मार्केटिंग/ बिज़नेस डेवलपमेन्ट एक्ज़क्टिव, एडमिन/ ऑफिस असिस्टेन्ट, डिलीवरी पार्टनर, रीटेल प्रोफेशनल और ड्राइवर शामिल हैं। जानी मानी कंपनियों जैसे Byju’s, Teamlease और Shadowfax ने त्योहारों में बढ़ती मांग को देखते हुए प्रोफेशनल्स के साथ जुड़ने के लिए apna के साथ साझेदारी कीहै।

त्योहारों के दौरान विकास के बारे में बात करते हुए मानस सिंह, चीफ़ बिज़नेस ऑफिसर- apna ने कहा, ”त्योहारों के दौरान नई नौकरियों, यूज़र्स एवं इंटरव्यूज़ की बढ़ती संख्या इस बात की पुष्टि करती है कि साल भर की मुश्किलों के बाद देश की अर्थव्यवस्था फिर से सामान्य होने लगी है। आने वाले समय में भी हम भारत को गति प्रदान करने के अपने प्रयासों को जारी रखेंगे और ज़्यादा से ज्यादा नियोक्ताओं को देश के प्रतिभाशाली युवाओं के साथ जोड़ने की कोशिश करते रहेंगे।’ apna ने त्योहारों के दौरान देश भर के उम्मीदवारों के लिए नौकरियों को सुलभ बनाने के लिए 15 से अधिक शहरों में अपनी पहुंच बढ़ाई है। कंपनी की मौजूदगी के 40 से अधिक शहरों की बात करें तो महानगरों जैसे दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, एवं कोलकाता तथा दूसरे स्तर के शहरों जैसे हैदराबाद, पुणे, लखनऊ, पटना और अहमदाबाद से नौकरियों की मांग बढ़ी है।

apna का जॉब प्लेटफॉर्म एक ऐसे एल्गोरिदम का उपयोग करता है, जो युवाओं के कौशल, अनुभव एवं ज़रूरतों को में ध्यान में रखते हुए उसे नियोक्ता के साथ जोड़ता है। इस ऐप पर कुशल पेशेवरों जैसे कारपेंटर, पेंटर, टैलीकॉलर, फील्ड सेल्स एजेन्ट, डिलीवरी परसोनल आदि की 70 से अधिक कम्युनिटीज़ हैं। apna की कम्युनिटीज़ यूज़र को उनका प्रोफेशनल नेटवर्क बढ़ाने और साथियों से सीखने का अवसर प्रदान करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *