अणुव्रत मंडल ने नहीं किया अरेस्ट वारंट पर साइन, प्रोडक्शन वारंट लेने दिल्ली गई ईडी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई के हाथों गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद बीरभूम जिले के बाहुबली नेता अणुव्रत मंडल को ईडी ने भी गिरफ्तार किया है। करीब साढ़े पांच घंटे तक की पूछताछ के बाद ईडी ने उनकी गिरफ्तारी की घोषणा की थी। हालांकि अणुव्रत मंडल ने अरेस्ट वारंट पर साइन नहीं किया है जिसके बाद उन्हें दिल्ली की कोर्ट में प्रोडक्शन की तैयारी की जा रही है। इसके लिए ईडी के अधिकारी गुरुवार रात के समय ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वहां स्थानीय कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट लाकर अणुव्रत को दिल्ली ले जाने की तैयारी की जा रही है।

इसके पहले उनके बॉडीगार्ड सहगल हुसैन को भी दिल्ली ले जाया गया है। खबर है कि दोनों को आमने-सामने बैठाकर वहां पूछताछ की जाएगी। दरअसल अणुव्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल से दिल्ली में पूछताछ हुई थी। उसके खाते में हुए लाखों रुपये के लेनदेन के बारे में सुकन्या से जानकारी मांगी गई थी लेकिन उसने कहा था कि रुपये के लेनदेन के बारे में मैं नहीं पिताजी जानते हैं।

उसके बाद चार पन्नों का सवाल लेकर दिल्ली से तीन ईडी अधिकारियों कोलकाता आए थे और आसनसोल जेल में जाकर गुरुवार को मंडल से पूछताछ की थी। सूत्रों ने बताया है कि मंडल ने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। यहां तक कि ईडी अधिकारियों की बेइज्जती करते रहे जिसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने जांच में सहयोग को आधार बनाकर उन्हें गिरफ्तार करने की जानकारी दी। नियमानुसार उन्हें दिल्ली ले जाने के लिए दिल्ली की कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट होनी चाहिए। इसलिए ईडी की टीम दिल्ली रवाना हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *