Antilia Case: हटाए गए मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह

मुंबई, Antilia Case : सचिन वझे गिरफ्तारी मामले के बाद अब मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह पर गाज गिरी है। बुधवार को उन्हें मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से हटा दिया गया है। उन्हें होमगार्ड मंत्रालय में तैनात किया गया है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने यह जानकारी दी। परमवीर की जगह पर हेमंत नागराले को मुंबई का नया कमिश्नर बनाया गया है।

परमबीर सिंह पर यह कार्रवाई मुंबई पुलिस के पूर्व अधिकारी सचिन वझे की गिरफ्तारी के एक दिन बाद की गई है। सचिन वझे को एंटीलिया के विस्फोटक कार कांड में एनआईए ने गिरफ्तार किया है। वझे विभाग में परमबीर सिंह को ही रिपोर्ट करते थे। इसके अलावा परमबीर सिंह की अध्यक्षता वाली रिव्यू कमिटी ने ही विवादास्पद अधिकारी सचिन वझे को 16 साल बाद अदालत के आदेश के खिलाफ जाकर बहाल किया था।

सीएम से मिले थे परमबीर सिंह
तबादले से पहले मंगलवार देर रात परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने भी पहुंचे थे। बता दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोट से भरी कार मिलने के मामले में पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, पुलिस अधिकारी सचिन वझे की भूमिका संदिग्ध रूप से सामने आ रही है। मंगलवार को एनआईए ने इस बात की पुष्टि की थी कि सीसीटीवी फुटेज में अंबानी के घर के पास पीपीई किट पहने दिखने वाला संदिग्ध शख्स सचिन वझे हैं।

वहीं, इससे पहले स्कॉर्पियो में विस्फोटक रखने वाला शख्स बाद में जिन इनोवा कार में सवार हुआ था, वह परमबीर सिंह के ऑफिस के सामने मिली थी। जांच एजेंसी मामले में पुलिस अधिकारियों के कनेक्शन की जांच में जुटी है।

क्या था मामला
उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियो मिलने के बाद सनसनी फैल गई थी। बाद में रहस्यमयी परिस्थितियों में स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन का शव बरामद किया गया था। इस मामले में हिरेन की पत्नी ने पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वझे पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =