कोलकाता। चिटफंड घोटाले में पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के हलीशहर नगर पालिका अध्यक्ष एवं सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के नेता राजू साहनी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उसके घर से भारी मात्रा में कैश और हथियार भी बरामद हुआ है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, कोलकाता के न्यूटाउन स्थित उनके फ्लैट में तलाशी के दौरान करीब 80 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की गई है। साथ ही एक बिना लाइसेंसी पिस्तौल भी बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि उनके विदेशी बैंकों के अकाउंट के बारे में भी सीबीआई को पता चला है।

सीबीआई की टीम सुबह से ही उनके घर में तलाशी अभियान चला रहा थी। सूत्रों के अनुसार, घर से इतनी बड़ी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद इस बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं देने पर सीबीआई अधिकारियों ने सहनी को गिरफ्तार कर लिया। उन पर सन्मार्ग कॉआपरेटिव नामक चिटफंड कंपनी को संरक्षण देने के नाम पर मोटी रकम लेने का आरोप है।

बताया जा रहा है कि इस चिटफंड मामले की जांच के दौरान कंपनी के लोगों से पूछताछ में सीबीआई को सहनी के बारे में अहम जानकारी हाथ लगी थी। इसके बाद आरोप है कि सहनी जांच में सीबीआइ को सहयोग नहीं कर रहे थे। जिसके बाद सीबीआई ने यह कार्रवाई की है। सूत्रों के मुताबिक, एक अन्य टीम ने हलीशहर स्थित उनके पैतृक आवास पर भी छापेमारी की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 5 =