पश्चिम बंगाल में पकड़ा गया अलकायदा का एक और आतंकी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अलकायदा के एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसका नाम नानू मियां है। एसटीएफ के एसपी आईपीएस इंद्रजीत बसु ने शनिवार सुबह इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज ही सुबह के समय उसे हावड़ा से गिरफ्तार किया गया है। 40 साल का नानू मियां मूल रूप से कूचबिहार जिले के दिनहटा का रहने वाला है। पिछले साल अगस्त महीने में थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी। उसी सिलसिले में नानू को पकड़ा गया है।

उसके खिलाफ यूएपीए की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है।पिछले मंगलवार को पश्चिम बंगाल पुलिस की एसटीएफ मे हुगली जिले के दादपूर से एक और आतंकी नसीमुद्दीन को गिरफ्तार किया था। उसे भी शासन थाने में दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में हीं पकड़ा गया था। उससे लगातार पूछताछ हो रही थी।

उसने बताया था कि कोरोना के समय जब पूरी दुनिया में लॉक डाउन चल रहा था तब नसीमुद्दीन ने अपने नेटवर्क का विस्तार किया था और कई लोगों का ब्रेन वाश कर आतंकी गतिविधियों में शामिल किया था। उसी से पूछताछ के बाद नानू मियां के बारे में जानकारी मिली थी जिसके बाद आज उसे गिरफ्तार किया गया है। दोनों से आमने सामने पूछताछ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *