कोरोना की दूसरी लहर के बीच बंगाल में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा, जाने क्या खुला रहेगा और क्या बंद होगा?

कोलकाता। Lockdown in Bengal : कोरोना की दूसरी लहर के बीच पश्चिम बंगाल में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि आंशिक लॉकडाउन के दौरान बाजारों को सुबह 7:00 से 10:00 और शाम 3:00 से 5:00 बजे तक खोलने की अनुमति होगी। इस दौरान जरूरी सेवाओं की होम डिलीवरी की छूट रहेगी। आंशिक लॉकडाउन के दौरान शॉपिंग कॉम्‍पलेक्‍स, स्विमिंग पूल, ब्‍यूटी पॉर्लर, सिनेमा हॉल, खेल संस्‍थान और स्‍पा बंद रहेंगे।

सभी सामाजिक, सांस्‍कृतिक और शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा। दवा की दुकान, चिकित्सा उपकरणों की दुकानों और किराने की दुकानों को बंगाल सरकार के कोविड-19 संबंधी पाबंदी के आदेश के दायरे से बाहर रखा गया है।

ज्ञातव्य है कि बंगाल में 29 अप्रैल को ही विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण के लिए वोटिंग संपन्‍न हुई हैं। राज्‍य में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान सभी पार्टियों की बड़ी-बड़ी रैलियां आयोजित हुई जिनमें बड़ी संख्‍या में लोगों ने हिस्‍सा लिया। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल और सोशल डिस्‍टेसिंग की सभी दलों द्वारा जम कर धज्जियां उड़ाई गई।

चुनाव बाद सभी इस महामारी के फैलने का आरोप सभी एक दूसरे पर लगा रहे हैं। सभी पार्टियों के अलावा जनता खुद भी जिम्मेदार है इस रोग को फैलाने में, कारण ज्यादातर लोगों ने भी इन राजनीतिक दलों की रैलियों में बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए और मास्क लगाए भाग लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *