Img 20231014 Wa0024

मेदिनीपुर विद्यासागर विश्वविद्यालय में अनिंद बोस रॉय मेमोरियल व्याख्यान आयोजित

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर स्थित विद्यासागर विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग के पूर्व छात्र परिषद द्वारा आयोजित तीसरा अनिंद बसु रॉय मेमोरियल व्याख्यान विश्वविद्यालय के बीरेंद्रनाथ शासमल थिएटर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुशांत कुमार चक्रवर्ती ने किया। इस अवसर पर दिवंगत प्रोफेसर अनिंद बसु रॉय की पत्नी नूपुर बसु रॉय का पूर्व परिषद की ओर से स्वागत किया गया।

कोलकाता विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. कृष्णा सेन ने इस वर्ष स्मारक भाषण दिया। व्याख्यान का विषय था “भारत में अंग्रेजी अध्ययन: अनुशासन आज”। इस कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के प्रोफेसरों, शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं एवं साहित्य प्रेमियों ने भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया।

Img 20231014 Wa0025परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर इंद्रनील आचार्य, पूर्व सचिव सौम्यदीप चक्रवर्ती और संसद के बाकी सदस्यों ने कहा कि संस्थान हर साल दिवंगत प्रोफेसर अनिंद बसु रॉय के साहित्य और अनुसंधान में उनके अपार योगदान को याद करने के लिए व्याख्यानों की व्यवस्था करता है। वे इस कार्यक्रम की सफलता से अभिभूत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *