लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में होगा अमित शाह का दौरा

कोलकाता:– लोकसभा चुनाव के लिए हद से पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के लिए बेहद खास होता जा रहा है। यहां इसी साल के अंत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी बंगाल आने वाले हैं। आगामी 29 नवंबर को शाह का बंगाल दौरा हो सकता है। प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया है कि शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार दिल्ली गए हैं जहां उनकी बातचीत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से हुई है। उन्होंने कहा है कि धर्मतल्ला के ब्रिगेड परेड मैदान में भारतीय जनता पार्टी की बहुत बड़ी जनसभा होने जा रही है।

29 नवंबर को होने वाली इस जनसभा में मुख्य वक्ता के तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया है। प्रारंभिक तौर पर उन्होंने सहमति दी है। सब कुछ ठीक रहा तो गृहमंत्री का कोलकाता दौरा होगा। खास बात ये है कि इस कार्यक्रम में उन लोगों को शामिल किया जाएगा जो केंद्रीय योजनाओं से ममता सरकार के रुख की वजह से वंचित रहे हैं।

100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना से लेकर केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य बीमा योजना और अन्य केंद्रीय योजनाओं की सूची में जिन लोगों को शामिल नहीं किया गया, भाजपा उन्हीं को लेकर जनसभा करने जा रही है। इसके पहले तृणमूल कांग्रेस ने 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना का फंड रिलीज नहीं करने को लेकर दिल्ली में केंद्र के खिलाफ धरना दिया था।

माना जा रहा है कि भाजपा की यह जवाबी जनसभा होने जा रही है। उल्लेखनीय हैं कि 24 दिसंबर को कोलकाता में गीता जयंती के मौके पर एक लाख लोग गीता पाठ करेंगे जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। उसके पहले गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा खास होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *