Durga

दुर्गा पूजा पर बंगाल जाएंगे अमित शाह

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है। Unesco द्वारा कोलकाता की पूजा को हेरिटेज घोषित किये जाने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने इस साल दुर्गा पूजा भव्य तरीके से मनाने की घोषणा कर दी है, मगर इस बीच कोलकाता स्थित पूजा कमेटी संतोष मित्र स्क्वायर पूजा समिति ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कोलकाता में दुर्गा पूजा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। इस पूजा पंडाल की थीम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ रखी गई है। इसमें लाल किला में होने वाले लाइट एंड साउंड सिस्टम की जीवंत रूप देखने को मिलेगा।

बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले से भाजपा ने दुर्गा पूजा मनाना आरंभ किया है। वर्ष 2019 में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद ही पूजा के दौरान आये थे और पीएम मोदी ने भाजपा की दुर्गा पूजा के मौके पर ऑनलाइन भाषण दिया था। पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता और पूजा कमेटी के सचिव सजल घोष ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया गया है।

घोष ने यह भी बताया है कि, उन्होंने मौखिक रूप से आमंत्रण स्वीकार भी किया है। वह दुर्गा पूजा के दौरान मध्य कोलकाता स्थित संतोष मित्र स्क्वायतर पूजा समिति के पूजा पंडाल का शुभारंभ भी कर सकते हैं। हालांकि वे  यह नहीं बता पाए कि अमित शाह कब बंगाल आएंगे। उन्होंने कहा कि वक़्त और दिन तो खुद केंद्रीय गृह मंत्री ही अपनी सुविधा के मुताबिक तय करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *