Amit Shah

बंगाल में अमित शाह की हुंकार, बोले- “सीएए लागू करने से कोई नहीं रोक सकता”

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को इस बात पर जोर देकर कहा है कि पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करेगी और इसे कोई नहीं रोक सकता। शाह ने पार्टी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए यहां एक बड़ी रैली को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने तुष्टीकरण, घुसपैठ, भ्रष्टाचार और राजनीतिक हिंसा जैसे मुद्दों पर ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला।

शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में राज्य में भाजपा का प्रदर्शन विधानसभा चुनावों में उसकी जीत की नींव तैयार करेगा। इसके अलावा बंगाल में सात से अधिक लोकसभा सीटों और करीब 50 विधानसभा सीटों पर हर जीत तय करने वाले बांग्लादेश के शरणार्थी हिंदू समुदाय को नागरिकता देने के लिए सीएए का जिक्र करते हुए कहा कि ममता बनर्जी इसका विरोध कर रही हैं, लेकिन कोई भी इसे लागू होने से नहीं रोक सकता।

यह कानून अभी अधर में है क्योंकि कानून के खिलाफ विपक्ष के कड़े रुख के बीच केंद्र सरकार ने अब तक इसके नियम नहीं बनाए हैं। शाह ऐतिहासिक धर्मतल्ला में पार्टी की एक रैली को संबोधित कर रहे थे। यहां पूरे राज्य से हजारों लोग जुटे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *