ममता पर बरसे अमित शाह, पूछा- क्या दीदी का भाषण 4 लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार नहीं?

कोलकाता। Bengal Election : बंगाल विधानसभा चुनाव में चौथे चरण के दौरान हुई कूचबिहार की घटना पर वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है। शांतिपुर में कूचबिहार की घटना पर ममता बनर्जी को घेरते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘उसी सीतलकुची सीट पर ममता दीदी ने कुछ दिन पहले भाषण दिया था कि CAPF वाले आए तो उन्हें घेर लो, उन पर हमला करो। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि क्या आपका वो भाषण उन 4 लोगों की मौत का जिम्मेदार नहीं है?’

दरअसल कूच बिहार में हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत मामले को लेकर बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी लगातार बीजेपी और गृह मंत्री अमित शाह पर सवाल उठा रही थीं। ममता ने शनिवार को कहा था उनकी सरकार इस घटना की सीआईडी जांच कराएगी। उन्‍होंने इस दलील को खारिज कर दिया कि केंद्रीय बलों ने आत्मरक्षा में गोली चलाई।

ममता पर हमलावर हुए अमित शाह
बंगाल के शांतिपुर में रविवार को ममता बनर्जी पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि दीदी के पास अभी भी पांचवीं हत्या (आनंद बर्मन) पर शोक जताने और अपने भाषण के लिए बंगाल की जनता से माफी मांगने का वक्त है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी सिर्फ चार लोगों को श्रद्धांजलि देती हैं, उनको आनंद बर्मन की मौत की नहीं पड़ी है। मृत्यु में भी तुष्टिकरण और वोट की राजनीति करना, ममता दीदी ने बंगाल की राजनीति को कितना नीचे गिराया है, ये इसका एक उदाहरण है।

कूच बिहार की घटना का राजनीतिकरण करना दुखद
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बंगाल चुनाव के चौथे चरण में कल (शनिवार) एक दुखद घटना हुई। जिस प्रकार से इस घटना का राजनीतिकरण किया जा रहा है ये बहुत दुखद है। मैंने ममता दीदी के बयान देखे हैं, उसी बूथ पर सुबह आनंद बर्मन की गुंडों ने हत्या कर दी ताकि वहां पर मतदान न हो और CISF के हथियार लूटने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *