Img 20231127 Wa0046

एलन टैलेंटेक्स का परिणाम जारी, 3.41 लाख स्टूडेंट्स हुए शामिल

जयपुर। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड की ओर से प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए आयोजित टैलेंटेक्स परीक्षा के 10वें संस्करण के परिणाम जारी कर दिए गए। परीक्षा का प्रथम चरण 29 अक्टूबर को 10 राज्यों व 3 केन्द्र शासित प्रदेशों एवं दूसरा चरण 5 नवम्बर को 16 राज्यों व एक केन्द्र शासित प्रदेश में आयोजित की गई। ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों मोड में हुई इस परीक्षा में 3.41 लाख विद्यार्थी शामिल हुए।

एलन के निदेशक डॉ. बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि टैलेंटेक्स परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर स्कॉलरशिप दी गई है। इस वर्ष ऑफलाइन के साथ टैलेंटेक्स की परीक्षा ऑफलाइन मोड में भी हुई, ऑनलाइन मोड की परीक्षा देश-विदेश में 14 से 27 अक्टूबर तक आयोजित की गई। इस वर्ष टैलेंटेक्स स्टूडेंट्स को प्रदर्शन के आधार पर ऑनलाइन कोर्स में भी स्कॉलरशिप दी जाएगी।

स्टूडेंट्स को एलन में सत्र 2024-25 के लिए 20 दिसंबर तक प्रवेश लेने पर कम फीस के साथ 90 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप का दोहरा लाभ मिलेगा। रैंकर्स का सम्मान समारोह कोटा में दिसम्बर माह में आयोजित किया जाएगा। टैलेंटेक्स के माध्यम से प्रतिभाओं को पहचान कर उनके कॅरियर के लिए उचित मार्गदर्शन दिया जाएगा। हर स्टूडेंट को उसके विषयवार परिणाम के आधार पर अलग से सक्सेस इंडेक्स भी बताया गया, जिससे उसे अपने कॅरियर की दिशा का निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

वाइस प्रेसिडेंट व टैलेंटेक्स के नेशनल हेड पंकज अग्रवाल ने बताया कि पहले चरण में 29 अक्टूबर को देश के 10 राज्यों व 3 केंद्र शासित प्रदेशों के 266 शहरों में परीक्षा हुई। इसी तरह दूसरे चरण की परीक्षा 5 नवम्बर को देश के 16 राज्यों व 1 केंद्र शासित प्रदेशों के 341 शहरों में हुई। टैलेंटेक्स में सन-2023 तक करीब 11.25 लाख स्टूडेंट्स शामिल हो चुके हैं। गौरतलब है कि टैलेंटेक्स के माध्यम से एलन से जुड़ने वाले कई प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स ने पूर्व में आईआईटी, नीट व ओलंपियाड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ ऑल इंडिया टॉप 100 में रैंक हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *