अखण्ड पत्रकार वेलफेयर एसोसिएशन पत्रकारों के हक की लड़ाई लड़ेगा निर्णायक स्तर तक – शील गहलौत

अपवा संगठन को मजबूत करने के लिये सभी ग्यारह प्रदेशों में सदस्यता अभियान 01 दिसम्बर से शुरू

कोलकाता : अखंड पत्रकार वेलफेयर एसोसिएशन भारत (अपवा) दिन प्रति दिन पत्रकारों की दबी आवाज को उठाने के लिये मुखर होता रहा है। अपवा की आवाज को देश व प्रदेश की सरकार गम्भीरता से ले इसके लिये संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शील गहलौत के आहवान पर एक साथ उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ, झारखण्ड, महाराष्ट्र, पश्चिमी बंगाल, उत्तराखण्ड, राजस्थान, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर उपरोक्त सभी प्रदेशों में एक साथ सदस्यता अभियान प्रारम्भ किया गया है। राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी हाफिज मो. नसीम ने जानकारी देते हुए बताया कि 01 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक चलने वाले पत्रकारों के इस सदस्यता अभियान में वरिष्ठ व अनुभवी पत्रकारों को पदाधिकारी भी बनाया जायेगा वही पांच साल से कम अनुभव वाले पत्रकार केवल सदस्य ही बन पायेगे।

राष्ट्रीय मुख्य संरक्षक पंकज मिश्रा उत्तरप्रदेश व संरक्षक मुकेश कुमार सिंह बिहार के संयुक्त पहल पर उत्तरप्रदेश की प्रदेश अध्यक्ष रूचि दीक्षित, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, गोपाल गोयल, जम्मू और कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष एसके शुक्ला, उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुघन सिंह राठौर, महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष लालप्रताप सिंह, छत्तीसगढ की प्रदेश अध्यक्ष रूपम सिन्हा, झारखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र सिंह पटेल, पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष तारकेश कुमार ओझा और राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण जोशी को सूचना प्रदान कर दी गयी है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष शील गहलौत ने बताया कि पंजीकृत अपवा संगठन पत्रकारों के लिये पत्रकार सुरक्षा, पत्रकार आयोग, पत्रकारों को मानदेय, वरिष्ठ पत्रकारों को पेन्सन, सभी का बीमा के साथ ही साथ उनके बच्चों को सरकारी कालेज या संस्थाओं में फीस की छूट, पत्रकारिता करने के दौरान मृत्यु होने पर पत्रकार के परिजनों को पचास लाख रूपये मुवाबजा एवं उसके पत्नी व बच्चों को नौकरी आदि को लेकर यह संगठन संघर्षरत है। अपनी बातों व मांगों को दमदारी से सरकार के बीच रखने व उसपर अमल कराने के लिये विवश करने के लिये संगठन ने व्यापक स्तर पर संगठन विस्तार करने का फैसला लिया गया है।

जिसके चलते पूरा दिसम्बर माह सदस्यता का कार्यक्रम चलाया जायेगा। और जनवरी व फरवरी माह में प्रत्येक प्रदेशों में आयोजित होने वाले अपवा के प्रान्तीय अधिवेशन में कार्ड, प्रसस्तिपत्र प्रदान किया जायेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष शील गहलौत ने प्रिंट व इलेक्ट्रिानिक मीडिया के पत्रकारो से अधिक से अधिक संख्या में जुड़ने व एक जुट होकर अपवा व पत्रकारों की आवाज बनने का आहवान किया है। उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री ओपी गुप्ता ने सभी पत्रकारों से आपसी वैमनस्यता को त्याग कर पत्रकारों के हितार्थ एक जुट होकर साथ चलने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *