SAIL

AK_Tulsiani_SAILनयी दिल्ली। अनिल कुमार तुल्सीआनी ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के निदेशक (वित्त) के निदेशक पद का कार्यभार संभाला है । सेल की विज्ञप्ति के अनुसार कॉस्ट एंड मैनेजमेंट एकाउंटेंट (सीएमए) और एमबीए (वित्त), श्री तुलसियानी 1988 में कंपनी के दुर्गापुर स्टील प्लांट में जूनियर मैनेजर (वित्त) के रूप में शामिल हुए थे। वह सोमवार को वित्त निदेशक बने। तुल्सीआनी कंपनी के निदेशक (वित्त) के रूप में कार्यभार संभालने से पहले, लगातार पदोन्नत होते हुए सेल में कार्यकारी निदेशक, (वित्त एवं लेखा) के रूप में अपनी सेवा दी।

तुल्सीआनी को सेल के विभिन्न संयंत्रों/इकाइयों में वित्त और लेखा के विभिन्न क्षेत्रों में जैसे कच्चा माल प्रभाग (आरएमडी), दुर्गापुर स्टील प्लांट (डीएसपी), केंद्रीय विपणन संगठन (सीएमओ) और कॉर्पोरेट कार्यालय (सीओ) में लगभग 34 वर्षों का अनुभव है।

जैन इरिगेशन के अंतरराष्ट्रीय कारोबार का सिंगापुर की कंपनी में विलय

सिंचाई प्रौद्योगिकी कंपनी जैन इरिगेशन सिस्टम्स लि.ने सिंचायी यंत्रों के अपने अंतरराष्ट्रीय कारोबार को सिंगापुर की निवेश कंपनी टेमासेक के स्वामित्व वाली रिवुलिस पीटीई लिमिटेड ‘रिवुलिस’ को बेचने के करार की मंगलवार को घोषणा की। जैन इरिगेशन ने एक बयान में कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी जैन इंटरनेशनल ट्रेडिंग बीवी और रिवुलिस ने निश्चित लेनदेन समझौते किए हैं। इसके तहत जैन इरिगेशन के इंटरनेशनल ईरिगेशन बिजनस (आईआईबी) का अब रिवुलिस के साथ विलय किया जाएगा और इससे एक वैश्विक कंपनी का निर्माण होगा। नयी कंपनी सिंचाई और जलवायु क्षेत्र में 75 करोड़ डॉलर वार्षिक के राजस्व के साथ दुनिया में अपने क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + twenty =