खड़गपुर में बढ़ता वायु प्रदूषण, ई एम्बुलेंस किया दान

अमितेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर में वायु प्रदूषण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। इसलिए स्थानीय समाजसेवी अनिल दास के परिवार ने आम लोगों के लिए ई एम्बुलेंस दान की।

शाम आयोजित समारोह में खड़गपुर में पहली टोटो एम्बुलेंस का उद्घाटन किया गया। खड़गपुर के वार्ड नंबर 9 निवासी अनिल दास और उनके परिजनों की ओर से हाशिए पर रहने वाले लोगों की मदद के लिए शहर की सामाजिक संस्था जतिन मित्र स्मृति रक्षा समिति को इलेक्ट्रिक एम्बुलेंस दान दिया गया।

वरिष्ठ नेता अनिल दास खड़गपुर की विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं। खड़गपुर में उद्योग से वायु प्रदूषण के खिलाफ भी पिछले कुछ वर्षों से लड़ाई के मोर्चों में वे शामिल रहे है।

उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय अनंत दास और माता गौरी दास की स्मृति में, यह ई एम्बुलेंस सामान्य गरीब लोगों के परिवहन के लिए खड़गपुर शहर और मेदिनीपुर में टोटो एम्बुलेंस को दान की गई है।

Air pollution increasing in Kharagpur, e-ambulance donated

अनिल दास ने कहा कि खड़गपुर में प्रदूषण बढ़ रहा है, ऐसे में अगर यह टोटो एंबुलेंस चलेगी तो प्रदूषण की मात्रा कम होगी और गरीब लोग कम खर्च में मेडिकल सेंटर तक जा सकेंगे।

सामाजिक संस्था जतिन मित्रा मेमोरियल रक्षा समिति को यह एम्बुलेंस देने का फैसला किया है। इस महान कार्य में खड़गपुर के प्रतिष्ठित चिकित्सक, बुद्धिजीवी व प्रमुख परोपकारी उपस्थित थे।

एसोसिएशन के सचिव श्यामल घोष ने कहा कि खड़गपुर में पहले हम मरीजों को मेडिकल उपकरण मुहैया कराते आ रहे हैं, अब यह ई एम्बुलेंस मिलने से हम लोगों को कम कीमत पर बेहतर सेवाएं दे सकेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *