बंगाल में बारिश थमने के बाद फिर चढ़ने लगा पारा

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में फिलहाल बारिश थमने के बाद एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हुआ है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है।

इसमें बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से चार डिग्री कम है। इसके अलावा अधिकतम तापमान भी 26.3 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जो सामान में से आठ डिग्री कम है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान 20 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है, जिसकी वजह से रात के समय हल्की गर्मी का एहसास लोगों को हो रहा है।

हालांकि इस हफ्ते तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश का सिलसिला भी जारी रहने वाला है। अगले हफ्ते से एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी शुरु होगी, जिसकी वजह से गर्मी की शुरुआत होने वाली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *