जादवपुर के बाद अब गुरुदास कॉलेज में रैगिंग का आरोप

कोलकाता। जादवपुर विश्वविद्यालय के बाद अब कोलकाता के गुरदास कॉलेज में भी रैगिंग के मामले सामने आए हैं। पुलिस ने कहा कि कोलकाता के गुरुदास कॉलेज के दो पूर्व छात्रों पर राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए दबाव डालकर नए छात्रों को परेशान किया गया है। पश्चिम बंगाल शैक्षणिक संस्थानों में रैगिंग निषेध अधिनियम 2000 के तहत कोलकाता के फूल बागान पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, गुरुदास कॉलेज के प्रिंसिपल ने कॉलेज के दो पूर्व छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और उन पर नियमित रूप से कॉलेज आकर वर्तमान छात्रों के साथ रैगिंग करने और राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। दावा है कि आरोपित सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हुए हैं।

पीड़िता ने आरोप लगाया था कि कुछ छात्रों ने कथित तौर पर उन्हें राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए मजबूर किया और ऐसा नहीं करने पर कथित तौर पर उनका पंजीकरण रद्द करने की धमकी दी। शिकायत सीधे यूजीसी से की गई, जिसने कॉलेज अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जांच चल रही है और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। उल्लेखनीय है कि जादवपुर विश्वविद्यालय में रैगिंग की वजह से हाल ही में फर्स्ट ईयर के छात्र की मौत को लेकर राज्य भर में काफी किरकिरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *