Rain

बंगाल में लगातार बारिश के बाद सामान्य से पांच डिग्री नीचे पहुंचा तापमान

कोलकाता (Kolkata)।  पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाके में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से तापमान में बड़ी कमी दर्ज की गई है। मौसम विभाग की ओर से गुरुवार को जारी बयान में बताया गया है कि राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है जबकि अधिकतम तापमान गिरकर महज 28.3 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। इसकी वजह से रात के समय हल्की ठंड का भी एहसास हुआ है।

मौसम विभाग ने बताया है कि राजधानी कोलकाता में पिछले 24 घंटे के दौरान 15.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। कोलकाता के कई इलाके जैसे बड़ाबाजार, खिदिरपुर, दमदम, काकुरगाछी, सेंट्रल एवेन्यू जैसे इलाकों में जलजमाव की स्थिति हो गई है।कोलकाता के अलावा आस पास के जिलों जैसे  हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी बारिश हुई है।

इसकी वजह से इन क्षेत्रों में भी जलजमाव की स्थिति है। आज भी सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में पिछले 15 दिनों से लगातार छिटपुट बारिश हो रही है, जिसके कारण तापमान में कमी दर्ज की गई है। साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इस सप्ताह मौसम ऐसा ही रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *