दुर्गा पूजा बाद BJP में गए नेताओं की TMC में हो सकती है घर वापसी!

कोलकत्ता। बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी (TMC) का साथ छोड़ भाजपा (BJP) में शामिल हुए कई नेताओं की तृणमूल कांग्रेस में फिर से वापसी हो सकती है। हालांकि इसके लिए उन्हें एक नियमित प्रक्रिया से गुजरना होगा। सूत्रों की माने को पार्टी ऐसे नेताओं को ही शामिल करेगी जिन्होंने TMC की छवि को नुकसान न पहुंचाया हो। टीएमसी द्वारा नेताओं के प्रोफाइल (Profile) और चुनाव प्रचार के दौरान किसी ने पार्टी को बदनाम किया या नहीं, इसके आधार पर नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

राजीब बनर्जी और फुटबॉलर (footballer) से सांसद बने दीपेंदु बिस्वास के नाम संभावित वापसी में शामिल किए गए हैं। नेताओं को शामिल करने पर अंतिम निर्णय तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी द्वारा लिया जाएगा। पार्टी के राज्य सचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने  कोलकाता (kolkata) में कहा कि सभी नामों को प्रारंभिक जांच के बाद अंतिम निर्णय के लिए भेजा जाएगा।

गाैरतलब है कि विधानसभा चुनावों में अपनी प्रचंड जीत के बाद, बनर्जी ने सोनाली गुहा समेत सभी दलबदलुओं से तृणमूल कांग्रेस में लौटने का आग्रह किया था। बनर्जी की पूर्व सहयोगी सोनाली गुहा उन लोगों में शामिल हैं जो पार्टी में वापसी करना चाहती हैं। उन्होंने मई में बनर्जी को समर्पित एक फेसबुक पोस्ट लिखी थी।

संतरागाछी सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद गुहा भाजपा में शामिल हो गईं थीं। दूसरी सरला मुर्मू , जो चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गईं, वह मालदा में भाजपा के टिकट से नाखुश थीं और इसलिए तृणमूल में लौटना चाहती थीं। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें तुरंत लौटने की अनुमति नहीं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *