CBI ने ममता की बहू से पूछताछ के बाद अब भतीजे अभिषेक के करीबी के खिलाफ दायर किया आरोप-पत्र

कोलकाता (Kolkata) : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को मवेशियों की तस्करी (Cattle Smugglling) के एक मामले में पूरक आरोप-पत्र (Supplimentary Chargesheet) दायर किया और इसमें कोलकाता के कारोबारी विनय मिश्रा को आरोपी बनाया है। विनय मिश्रा को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी का करीबी माना जाता है। बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में ममता बनर्जी की बहू और अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी और उनकी साली मेनका गंभीर से पूछताछ की थी।

आसनसोल में विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष दायर अपने आरोप-पत्र में एजेंसी ने मिश्रा को फरार दिखाया है। सीबीआई ने सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट सतीश कुमार व छह अन्य लोगों के खिलाफ भारत-बांग्लादेश सीमा पर संचालित पशु तस्करी रैकेट में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर दर्ज मामले में 18 फरवरी को आरोप-पत्र दायर किया था।

एजेंसी ने 21 सितंबर 2020 को इस मामले की जांच संभाली थी। अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ की 36वीं बटालियन के कमांडेंट कुमार के अलावा सीबीआई ने इनामुल हक, अनारुल शेख, गुलाम मुस्तफा, तानिया सान्याल, बादल कृष्ण सान्याल और राशिदा बीबी के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया था। सीबीआई ने आरोप लगाया था कि हक मवेशियों के अवैध व्यापार का सरगना है और कुमार के साथ मिलकर दो अन्य आरोपी उसकी मदद करते थे जो मुर्शिदाबाद और मालदा में तैनात थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *