बंगाल SSC Scam में अर्पिता मुखर्जी के बाद अब ‘हेमंती’ की एंट्री

कोलकाता। कोलकाता शिक्षक भर्ती घोटाले में अब पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के बाद लिस्ट में एक और महिला का नाम जुड़ा है। भर्ती भ्रष्टाचार मामले में आरोपी कुंतल घोष ने एक महिला के नाम का खुलासा किया है। वह गोपाल दलपति की दूसरी पत्नी हेमंती गंगोपाध्याय हैं। हुगली के युवा नेता के बयान में भर्ती घोटाले में और भी विस्फोटक जानकारियां सामने आ रही हैं। कुंतल घोष ने दावा किया कि गोपाल दलपति की दूसरी पत्नी हेमंती के पास सारा पैसा है। हालांकि, उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि इस पैसे का इस्तेमाल भ्रष्टाचार के लिए किया गया था या नहीं।

कुंतल घोष ने गोपाल-हेमंती की केमिस्ट्री का खुलासा किया है। हेमंती से संपर्क में आने के बाद ही गोपाल दलपति ने अपना नाम बदल लिया। पहले उनका नाम अरमान गंगोपाध्याय था। उन्होंने हेमंती के साथ साझेदारी में एक कंपनी भी खोली। उस कंपनी का नाम हेमंती एग्रो प्रा. है। उस कंपनी में डायरेक्टर पति-पत्नी थे। नौ साल बाद कंपनी रातों-रात बंद हो गई। इसका नरेमन पॉइंट, पट्टारी गोटा, मुंबई में कार्यालय था।

गोपाल दलपति को दो साल पहले एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था। तिहाड़ जेल में रहने के बाद वह बाद में जमानत पर छूट गया। सीबीआई की पूछताछ में हेमंती के साथ यही संगठन ही नहीं, गोपाल के पांच अन्य संगठनों के नाम सामने आ रहे हैं लेकिन अब गोपाल हेमंती का ग्लैमर अब चर्चा का विषय है।

गौरतलब है कि इससे पहले गोपाल दलपति ने ईडी दफ्तर जाकर दस्तावेज जमा कराए थे। तत्कालीन दस्तावेजों में एक बैंक खाते का जिक्र था, जिसमें हेमंती गंगोपाध्याय का उल्लेख अरमान गंगोपाध्याय के ‘ नोमिनी’ के रूप में किया गया था। गोपाल उर्फ ​​अरमान का जिक्र कुंतल घोष पहले भी कई बार कर चुका है। गोपाल तापस मंडल के करीबी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *