अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने 1 दिन में मार गिराए 300 से ज्यादा तालिबानी आतंकी

अफगानिस्तान में आतंकियों के खिलाफ सेना का सफाई अभियान जारी है। अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने बीते 24 घंटे में 300 से ज्यादा आतंकवादियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों ने यह कार्रवाई देश के विभिन्न प्रांतों में की है। इस बात की जानकारी अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के द्वारा बीते शनिवार को दी गई। पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि अफगानिस्तान के विभिन्न प्रांतों में बीते 24 घंटों के दौरान सुरक्षाबलों ने 300 से अधिक तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते शनिवार की सुबह तड़के दक्षिणी प्रांत हेलमंद में एक हमले समेत विभिन्न हवाई हमलों में कई आतंकवादी मारे गए। बता दें कि हेलमंद में तालिबानी आतंकी और सरकारी सुरक्षाबलों के बीच हरदिन झड़प होती है। हेलमंद के प्रांतीय परिषद के सदस्य अत्ताउल्लाह अफगान ने बताया कि बीते दिनों एयर फोर्स ने तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले तेज कर दिए हैं, जिसकी वजह से कई तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं।

तालिबनी ने अफगानिस्तान सरकार के दावे को किया खारिज : खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान की सरकार के दावे को तालिबानी ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। जानकारी के लिए आपको बता देगी 1 जुलाई से अमेरिका ने अपने सैनिकों की वापसी शुरू कर दी है। इसके बाद ही से दूर-दूर के ग्रामीण इलाकों में अफगानिस्तान की सेना और तालिबानी आतंकियों के बीच झड़प शुरू हो गई है। तालिबानी आतंकियों ने अफगानिस्तान के सरकारी सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर कई जिलों में हमले किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *