इस वर्ष की असफल फिल्मों में शामिल हुई आदिपुरुष, कमाए सिर्फ 119 करोड़, लागत 600 करोड़

मुंबई। प्रभास, कृति सैनन, सैफ अली खान और सनी सिंह के अभिनय से सजी और ओम राउत के निर्देशन में बनी भूषण कुमार द्वारा निर्मित आदिपुरुष ने एक सप्ताह के बाद हिंदी में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 119.75 करोड़ रुपये का शुद्ध संग्रह किया है। फिल्म ने पहले सप्ताहांत में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन सप्ताह के दिनों में इसमें भारी गिरावट देखी गई। इस फिल्म का ट्रेंड हाल के दिनों की किसी भी फिल्म से अलग है।

सप्ताहांत में 100 करोड़ रुपये से कुछ अधिक की कमाई के बाद, आदिपुरुष के लिए अपने पूरे प्रदर्शन में 135 करोड़ रुपये की कमाई करना भी असंभव है, जिसे देखते हुए इसे इस वर्ष की बड़ी असफल फिल्मों में शामिल किया जा रहा है। आदिपुरुष (हिंदी) ने गुरुवार सातवें दिन केवल 2.75 करोड़ रुपये की कमाई की, जो पहले दिन से लगभग 90 प्रतिशत कम है।

हालांकि प्रभास अभिनीत फिल्म को चुनौती देने के लिए इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण रिलीज नहीं है, लेकिन यह ओपन रन का फायदा उठाने में सक्षम नहीं होगी। दर्शकों से पूर्ण अस्वीकृति का सामना करना पड़ा है। तेलुगू संस्करण अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन कर रहा है क्योंकि यह उत्तर में रामायण पर आधारित फिल्म की तुलना में दक्षिण में एक स्टार आधारित फिल्म की तरह चल रही है, लेकिन इसमें ज्यादा कुछ नहीं जुड़ रहा है क्योंकि दर्शकों का फैसला जोरदार और स्पष्ट है।

नकारात्मक चर्चा के बावजूद आदिपुरुष का भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहला सप्ताहांत अच्छा रहा। फिल्म ने सप्ताहांत में दुनिया भर में लगभग 265-270 करोड़ रुपये की कमाई की। तब से, फिल्म में बहुत भारी गिरावट देखी जा रही है और ये गिरावट संकेत देती है कि आदिपुरुष की लाइफटाइम कुल कमाई 350 करोड़ रुपये के आसपास होगी। यह ‘पठान’ और ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ के बाद इस साल की अब तक की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन जाएगी।

तथ्य यह है कि आदिपुरुष भारत की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है और रामायण की कालजयी कहानी पर आधारित है, जो इसे बहुत खराब प्रदर्शन करती है। भारत में आदिपुरुष के दिन-वार नेट हिंदी संग्रह इस प्रकार हैं—

  • पहला दिन: 34 करोड़ रुपये
  • दूसरा दिन: 33 करोड़ रुपये
  • तीसरा दिन: 34 करोड़ रुपये
  • चौथा दिन: 7.5 करोड़ रुपये
  • पाँचवाँ दिन : 5 करोड़ रुपये
  • छठा दिन: 3.5 करोड़ रुपये
  • सातवाँ दिन : 2.75 करोड़ रुपये

कुल = भारत में हिंदी में 7 दिनों के बाद 119.75 करोड़ रुपये की कमाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *