बीएसएफ ने भारत–बांग्लादेश सीमा पर 21 किलो गांजा और फेंसेडिल जब्त किए

नदिया। दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत बीएसएफ के जवानों ने बुधवार  देर रात भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र उत्तर 24 परगना, नदिया एवं मालदह में अपनी जिम्मेवारी के इलाके से 21.5 किलोग्राम गांजा और 176 बोतल फेंसेडिल जब्त किया. जब्त कि गई फेंसेडिल की अनुमानित कीमत 35 हजार 230 है। तस्कर ये सामान भारत से बांग्लादेश में पार करने की फिराक में थे।

प्रथम घटना में सीमा चौकी कालूपोता दो, 153वीं वाहिनी के जवानों को अपने इलाके में कुछ संदिग्ध गतिविधि दिखाई दी। तत्पश्चात, जवानों ने अपने इलाके में गश्त बढ़ा दी। जवानों ने धीरे–धीरे तस्करों की तरफ बढ़ना शुरू किया और उन्हें ललकारा। जवानों को अपनी तरफ आता देख तस्कर अन्धेरे व जूट की ऊंची फसल का फायदा उठाकर भाग गए।

इसके बाद जवानों ने इलाके की गहन तलाशी ली तो मौके से तीन पैकेट में 11.5 किलोग्राम गांजा जब्त किया। इसके अलावा अन्य घटनाओं में उसी दिन सीमा चौकी अमुदिया, 112वीं वाहिनी, सीमा चौकी सोदपुर, 85वीं वाहिनी, सीमा चौकी महादीपुर, 70वीं वाहिनी व सीमा चौकी टुंगी और हल्देरपारा, एडहॉक वी वाहिनी के जवानों ने अपनी जिम्मेवारी के इलाके से 176 बोतल फेंसेडिल और 10 किलोग्राम गांजा जब्त किया।

जब्त सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित एजेंसियों को सौंप दिया गया है। बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता ए. के. आर्य, डीआईजी ने जवानों की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता का परिचय है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि किसी भी परस्थिति में तस्करी के रास्ते को न अपनाये। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि बीएसएफ जवान सीमा पर किसी भी हाल में तस्करी या अन्य किसी प्रकार का अपराध नहीं होने देंगे और उसमे संलिप्त व्यक्तियों को नहीं छोड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *