अभिषेक ने जताई उम्मीद : बंगाल के हित में काम करेंगे नवनियुक्त राज्यपाल

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब उनके भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी ने भी नवनियुक्त राज्यपाल डॉक्टर सीवी आनंद बोस का बंगाल में स्वागत करते हुए उम्मीद जताई है कि वह राज्य के हित में काम करेंगे। मीडिया के साथ बातचीत में अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जमाने से ही यह रीति चली आ रही है कि जब भी किसी राज्यपाल की नियुक्ति होती है तो संबंधित राज्य की सरकार और अन्य हित धारको से अग्रिम चर्चा की जाती है।

फिलहाल ऐसा नहीं हो रहा। बावजूद इसके हम लोगों ने पिछले तीन सालों में देखा है कि राजभवन संवैधानिक रीती रिवाजो को मानने की जगह ना रहकर एक पार्टी का दफ्तर बन गया था। वे अपनी ही मनमानी करते थे। राज्यपाल का पद बहुत अहम होता है। राज्य के हित की जिम्मेदारी उन्ही पर होती है।

नए राज्यपाल आए हैं तो हम लोग उनका स्वागत सम्मान करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह पश्चिम बंगाल की बेहतरी के लिए संवैधानिक रीति-रिवाजों को मानते हुए काम करेंगे। उल्लेखनीय है कि एक निजी चैनल को दिए साक्षात्कार में डॉक्टर सीवी आनंद बोस ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के साथ उनका पैतृक संबंध रहा है और राज्यपाल के तौर पर नियुक्ति से उन्हें इस बात की उम्मीद है कि यह संबंध और प्रगाढ़ होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *