अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा से होनी है पूछताछ, ईडी ने दिया है नोटिस

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के सिलसिले में आज बुधवार को केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा से पूछताछ करेगी। पिछले हफ्ते उन्हें नोटिस भेज कर आज 11 अक्टूबर को सीजीओ कांप्लेक्स स्थित केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया था। हालांकि वह जाएंगे या नहीं इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं है लेकिन सूत्रों ने बताया कि रुजीरा बनर्जी की ओर से दस्तावेज ईडी दफ्तर में भेजे जा सकते हैं।

दरअसल नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में वसूली गई राशि को लिप्स एंड बाउंज्स नाम की कंपनी के जरिए रोटेट किया गया था। इस कंपनी के निदेशक अभिषेक बनर्जी और उनके परिवार के लोग हैं। ईडी ने अभिषेक और उनके मां-बाप से पहले ही दस्तावेज हासिल किए हैं। अब उनकी पत्नी से पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है।

उल्लेखनीय है की नियुक्ति भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए कालीघाट वाले काकू उर्फ सुजय कृष्ण भद्र से पूछताछ में इस कंपनी के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को केंद्रीय एजेंसिया लगातार नोटिस भेज रही हैं। हालांकि कोर्ट ने फिलहाल स्पष्ट किया है कि अभिषेक ने जो दस्तावेज जमा कराए हैं पहले उसकी जांच करें और संतोषजनक न हो तभी पूछताछ के लिए बुलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *