अभिषेक बनर्जी ने कहा- बंगाल की 42 में से 40 सीट जीतेगी TMC?

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी और विपक्षी दल अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटे हुए हैं। अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर अभी से सियासी पारा चढ़ गया है। अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पश्चिम बंगाल से कुल 42 सीटों में से 40 सीटें जीतने का लक्ष्य रख दिया है। हालांकि, पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 22 सीटों पर जीत हासिल की थीं। खास बात यह है कि टीएमसी ने बीजेपी से भी ज्यादा सीटें हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले महीने बीजेपी के लिए अगले साल होने वाले चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था। उन्होंने कहा था कि अगर लक्ष्य हासिल कर लिया गया तो राज्य में ममता बनर्जी सरकार 2025 से आगे नहीं टिक पाएगी। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 40 सीटें हासिल करने के लक्ष्य की दिशा में काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि अगर हम अभी से काम करना शुरू कर दें, अगर आप बड़े पैमाने पर लोगों तक पहुंचे तो हम इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के सांसदों ने लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए कुछ नहीं किया है। वे केवल राम मंदिर बनाने और लोगों को धर्म के नाम पर बांटने का काम कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और माकपा भी बीजेपी सरकार के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलेंगी, क्योंकि वे सभी टीएमसी प्रशासन को बदनाम करने के लिए एकजुट हो गए हैं।

ये सभी दल राज्य की सत्ताधारी पार्टी को हराने में नाकाम रहे हैं। बनर्जी ने यह भी कहा कि लोग गुप्त मतदान प्रणाली के माध्यम से आने वाले पंचायत चुनावों के लिए टीएमसी उम्मीदवारों का चयन करेंगे और पार्टी उन्हें नामांकित करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *