A youth from Cooch Behar set out on a pilgrimage to Kedarnath to spread the message of planting trees

पेड़ लगाने का संदेश देने केदारनाथ यात्रा पर निकला कूचबिहार का युवक

Kolkata Hindi News, कूचबिहार। देशवासियों को पेड़ लगाने का संदेश देने के लिए कूचबिहार का  युवक  साइकिल से केदारनाथ यात्रा के लिए रवाना हुआ।  कूचबिहार जिले के तूफानगंज नंबर 1 ब्लॉक के बरकोडाली एक नंबर ग्राम पंचायत के हरिपुर इलाके के युवा समीर दास ने देशभर में पेड़ लगाने का संदेश देने के लिए साइकिल से केदारनाथ यात्रा शुरू की है।

हरिपुर निवासी समीर काफी समय से केदारनाथ जाकर भगवान शिव के दर्शन करने का सपना देख रहे थे लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उनका यह सपना पूरा नहीं हो पा रहा था।

एक तरफ केदारनाथ जाकर शिव के दर्शन करने का उनका सपना है, तो दूसरी तरफ वे चाहते है कि धरती को बचने के लिए वर्तमान परिवेश में पेड़-पौधे लगाए जाये, इसलिए अपने दोनों लक्ष्यों को पूरा करने के लिए साइकिल से केदारनाथ यात्रा पर निकल गए है।

समीर ने कहा कि वह गूगल मैप की मदद से केदारनाथ तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। उन्होंने 35 दिनों के अंदर 1144 किमी की दूरी तय करने का लक्ष्य रखा है।

एक ओर वह अपनी इस यात्रा के दौरान आम लोगों तक वृक्षारोपण का संदेश पहुंचाएंगे, वहीं दूसरी ओर केदारनाथ से लौटते समय वह वृन्दावन, मथुरा, अयोध्या और अन्य तीर्थ स्थलों का भी दौरा करेंगे. समीर ने इस अनोखे सफर की शुरुआत गांव के एक शिव मंदिर में पूजा करके की. जब समीर अपनी यात्रा पर निकले तो स्थानीय ग्रामीण भी उनका हौसला बढ़ाने के लिए उमड़ पड़े।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *