CPM नेता विकास रंजन के पोस्ट से प्रदेश कांग्रेस का एक वर्ग नाराज, बंगाल में अकेले चलने की नीति को लेकर सोनिया को भेजा मेल

Kolkata Desk : CPM नेता विकास रंजन के पोस्ट और व्यवहार से प्रदेश कांग्रेस का एक वर्ग काफी नाराज है और बंगाल में अकेले चलने की नीति को लेकर सोनिया को मेल भी किया गया है। विशिष्ट अधिवक्ता और सीपीएम नेता विकास रंजन भट्टाचार्य ने कहा की इन सब का कोई अर्थ नहीं है, बहाना करने का कोई लाभ नहीं है और न ही इसका गठबंधन से कोई लेना-देना है। प्रदेश कांग्रेस के कुछ नेता मेल करके सोनिया गांधी और राहुल गांधी से विकासरंजन की शिकायत की है। उनकी मांग है कि बंगाल में सीपीएम से गठबंधन पर विचार किये जाने की जरुरत है।

ऐसी झुंझलाहट क्यों? सीपीएम नेता और कोलकाता के पूर्व महापौर विकासरंजन भट्टाचार्य ने हाल ही में साईबाड़ी हत्याकांड पर एक लंबा पोस्ट किया था। उस लंबी पोस्ट में जगह-जगह कांग्रेसी गुंडे सब, जैसे शब्द थे। इससे प्रदेश कांग्रेस के नेताओं में भारी गुस्सा है। इसे लेकर कांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने सीपीएम नेता सूर्यकांत से शिकायत की है।

उल्लेखनीय है कि विकास बाबू ने उस पोस्ट के बारे में कहा था की साईबाड़ी की घटना अतीत हो चुकी है। अतीत को नकारने से कोई लाभ नहीं है। उस पोस्ट पर पछतावा करने का कोई कारण नहीं है। विकासरंजन अभी भी अपनी बातों पर अडिग हैं। विकास बाबू की इस टिप्पणी के बाद प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व इंतजार कर रहा था कि क्या सीपीएम विकास के टिप्पणी के बाद कोई स्पष्टीकरण देती है या नहीं।

इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस ने मेल भी किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। कांग्रेस का कहना था कि पहले मीनाक्षी मुखर्जी और बाद में विकासरंजन जैसे सीपीएम के दो नेता लगातार दो दिनों तक साईबाड़ी कांड का जिक्र किया। वे इसे बहुत ही सरलता से देखने को तैयार नहीं हैं। हालांकि ये दोनों ही सीपीएम नेताओं के अपने पोस्ट प्रतीत होते हैं, परंतु वे जानना चाहते हैं कि क्या यही विचार सीपीएम पार्टी की भी है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *