उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

चुनाव से ठीक पहले 25 तृणमूल पंचायत सदस्य भाजपा में शामिल

अलीपुरद्वार। तृणमूल पंचायत सदस्य बड़ी संख्या में भाजपा में शामिल हो गए। मंगलवार को कालचीनी क्षेत्र में भाजपा का ज्वाइनिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंगलवार को कालचीनी भाजपा कार्यालय में आयोजित भाजपा ज्वाइनिंग कार्यक्रम में भाजपा कालचीनी विधायक विशाल लामा, कालचीनी मंडल अध्यक्ष उत्तम लामा शामिल हुए। उस दिन कालचीनी ब्लॉक के पाना क्षेत्र के तृणमूल पंचायत सदस्य रितेश थाटल सहित 25 सदस्य भाजपा में शामिल हो गए।

पंचायत चुनाव से सड़क निर्माण शुरू, ग्रामीणों को मिली राहत

अलीपुरद्वार। लंबे इंतजार के बाद सड़क का काम शुरू होने से ग्रामीणों में छाई खुशी। फालाकाटा ब्लॉक के जटेश्वर नंबर 2 ग्राम पंचायत के मदरसा पाड़ा क्षेत्र में सड़क काफी समय से जर्जर हालत में थी। इस सड़क से रोजाना हजारों लोगों का आवागमन होता है। उन्हें कदम दर कदम दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आखिरकार पंचायत चुनाव को देखते हुए ग्राम पंचायत की नींद खुली।

ग्रामीणों की समस्या को ध्यान में रखते हुए पंचायत ने सड़क मरम्मत की पहल शुरू की। जिससे क्षेत्र के लोगों में खुशी है। इस संदर्भ में जटेश्वर नंबर 2 ग्राम पंचायत के मुखिया समरेश पाल ने कहा, ‘इस सड़क को पूरा किया जाना बहुत जरूरी है। इसके निर्माण से स्थानीय सहित आसपास के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

जलपाईगुड़ी बीडीओ कार्यालय को वामपंथी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने घेरा

जलपाईगुड़ी। विभिन्न मांगों के समर्थन में जलपाईगुड़ी जिला वाममोर्चा की ओर से नेताओं व कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जलपाईगुड़ी के बीडीओ कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने चेतावनी दी कि राज्य के नागरिकों को उनके कानूनी अधिकारों से वंचित नहीं किया जा सकता है। मनरेगा के काम की बकाया राशि ब्याज सहित वापस करने की मांग की है। साथ ही वृद्धजनों को निःशक्तता भत्ता का भुगतान, आवास योजना आवंटन में वृद्धि तथा देय राशि शीघ्र भुगतान की मांग की गई।

आंदोलन के नेता पीयूष मिश्रा ने कहा कि आधार और पैन कार्ड को जोड़ने पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाने के फैसले को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। इसके अलावा कुछ अन्य मांगों को लेकर समाजपाड़ा से बीडीओ कार्यालय तक जुलूस निकाला गया। मांग पूरी नहीं होने पर भविष्य में बड़ा आंदोलन करने की धमकी दी गई है।

नाबालिग छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले के मैनागुड़ी में एक नाबालिग छात्रा ने गमछे से फांसी लगाकर आत्मह्त्या कर ली। जानकारी के अनुसार जलपाईगुड़ी जिले के मैनागुड़ी प्रखंड के उत्तर कला माटी निवासी मृत्युंजय राय की नाबालिग पुत्री सागरिका राय (14) ने अपने घर में गले में गमछा लटका कर आत्महत्या कर ली। स्थानीय लोगों के अनुसार सागरिका राय, पनबारी भवानी हाई स्कूल की 10वीं की छात्रा थी। कल सागरिका की मां कविता रॉय विशेष काम से घर से बाहर गई थीं। इसी दौरान उसने फांसी लगा ली। कुछ देर बाद उसकी दादी उसे बुलाने के लिए आवाज लगाई, पर कोई उत्तर नहीं मिला। बाद में घर का दरवाजा खोलने पर उन्होंने देखा सागरिका का शव फंदे से लटक रहा है। उनके चिल्लाने पर आसपास के लोग वहां पहुंचे।

सागरिका को फंदे से उतार कर मैनागुड़ी ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया। ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मैनागुड़ी थाने की पुलिस ने शव को बरामद कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मंगलवार को सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के मुर्दाघर जलपाईगुड़ी भेज दिया गया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। मृतक के चाचा सुकुमार राय ने कहा कि घर में कोई अशांति नहीं थी, लेकिन सागरिका को एक स्थानीय युवक से प्रेम हो गया था। चाचा ने कहा कि युवक से शादी तय हो गई थी और लड़की फिलहाल नाबालिग थी। बालिग होने पर उसकी शादी उस युवक से की जानी थी। लेकिन उन्हें नहीं पता कि सागरिका ने सुसाइड क्यों की।

सिलीगुड़ी – जलपाईगुड़ी विकास निगम की ओर से लगभग 5 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन

जलपाईगुड़ी। सिलीगुड़ी – जलपाईगुड़ी विकास निगम के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने लगभग 5 करोड़ रुपये के विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने मंगलवार को जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के कालियागंज क्षेत्र सहित विभिन्न स्थानों पर इन परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसमें जलपाईगुड़ी शहर में नालियां, बांगलार घर और 5 सड़कें भी शामिल हैं।

इस मौके पर एसजेडी के पदाधिकारी व स्थानीय पंचायत सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। निगम के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा, “यद्यपि अलीपुरद्वार मेरी जन्मभूमि है, जलपाईगुड़ी मेरी कर्मभूमि है, मैंने यहां से बहुत कुछ सीखा है।”

राष्ट्रीय राजमार्ग 30 भैंस सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर जिला पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग के माध्यम से तस्करी किए जाने से पहले भैंसों को बचाया। जानकारी मिली है कि उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर थाने की पुलिस को गुप्त सूत्र से सूचना मिली कि इस्लामपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 31 से एक 16 पहिया ट्रक को रोक कर तलाशी ली गयी। उस वाहन में तलाशी के दौरान 30 भैंस बरामद किये गये। घटना में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस रिमांड की मांग करते हुए आरोपियों को अदालत में पेश किया गया।

पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस की जिला कमेटी बैठक आयोजित

कूचबिहार। कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस ने पंचायत चुनाव से पहले पार्टी की रणनीति तय करने के लिए विभिन्न ब्लॉक अध्यक्षों और जिला नेताओं के साथ एक तत्काल जिला समिति की बैठक की। आज की बैठक में तृणमूल कांग्रेस जिला समिति गठन और आगामी पंचायत चुनाव में कैसे काम करना है, इस पर चर्चा हुई।

इस बैठक में कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अभिजीत दे भौमिक, उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा, कूचबिहार नगरपालिका अध्यक्ष रवींद्रनाथ घोष, कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष गिरिंद्रनाथ बर्मन, पूर्व मंत्री विनय कृष्ण बर्मन और जिले के अन्य नेता उपस्थित थे।

तेंदुए के हमले में बागडोगरा चाय बागान की महिला मजदूर घायल

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के महकमा के बागडोगरा चाय बागान में एक महिला चाय मजदूर पर तेंदुए ने हमला कर दिया। महिला का नाम अंजलि केरकट्टा है। बताया जाता है कि सिलीगुड़ी महकमा के बागडोगरा चाय बागान में मंगलवार को चाय की पत्तियाँ चुन रही महिला पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तभी महिला चिल्लाने लगी तो तेंदुआ भाग गया। बाद में चाय बगान के अन्य लोगों ने घायल महिला को रेस्क्यू कर इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया।

तेंदुए के हमले से महिला की आंख में चोट आई है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी क्षेत्र में तेंदुआ देखा जा चुका है। इस घटना से इलाके के चाय बागान कर्मियों में नया खौफ फैल गया है। घटना की सूचना पाकर बागडोगरा वन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे। वहीं दूसरी ओर तेंदुआ देख एक अन्य चाय मजदूर बीमार हो गयी। बीमार मजदूर शांति बरई को बागडोगरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। बागडोगरा वन विभाग घटना की निगरानी कर रहा है।

पश्चिम बंगाल म्युनिसिपल हेल्थ वर्कर्स यूनियन अर्बन के आशा वर्कर्स ने विभिन्न मांगों को लेकर दिया धरना

सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल म्युनिसिपल हेल्थ वर्कर्स यूनियन अर्बन के आशा वर्कर्स ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। आशा वर्करों को सरकारी स्वास्थ्य कार्यकर्ता के रूप में मान्यता देने और सभी बकाया प्रोत्साहन राशि का एक साथ भुगतान करने की मांग को लेकर मंगलवार को आशा वर्करों ने सिलीगुड़ी नगर निगम में धरना दिया।

आशा कार्यकर्ताओं को सरकारी स्वास्थ्य कार्यकर्ता के रूप में तत्काल मान्यता देने के साथ ही सप्ताह में एक दिन की छुट्टी और काम पर आने वाले श्रमिकों का उत्पीड़न बंद किये जाने की मांग उठाई गई है। स्वास्थ्य कर्मियों ने सिलीगुड़ी नगर निगम से 6 माह के प्रसूति अवकाश के लिए 4500 रुपए अनुदान देने की भी मांग की। इन सभी मांगों को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने शहर में विशाल जुलूस निकाला और सिलीगुड़ी नगर निगम में ज्ञापन सौंपा।

चांदमोनी मैदान में 12 अप्रैल से अंडर-17 अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू

सिलीगुड़ी। प्रतिभा की तलाश में आईएफए के प्रबंधन में बुधवार से अंडर-17 अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता शुरू होने जा रही है। आईएफए के सचिव अनिर्बान दत्ता, अध्यक्ष अजीत बनर्जी और अन्य ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। इस दिन जानकारी दी गई कि यह फुटबॉल प्रतियोगिता सिलीगुड़ी के चांदमोनी मैदान में आयोजित की जाएगी।

सिलीगुड़ी और कलिम्पोंग जिले पहले दिन मैदान में उतरेंगे। कालिम्पोंग के समूह भी हैं। इस प्रतियोगिता के विजेता मुख्य दौर में खेलने के लिए कोलकाता जाएंगे। अनिर्बान दत्ता ने कहा कि इस प्रतियोगिता से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन कर बंगाल टीम बनाने की योजना है।

21 भैंसों के साथ एक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। फांसीदेवा ब्लॉक के सदरगछ इलाके में विधाननगर थाने की पुलिस ने छापेमारी की। तभी वहां एक 14 पहिया ट्रक को रोक कर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान गाड़ी से 21 भैंस बरामद किया गया। इस घटना में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम एमडी मुजामिल (22) है। वह बिहार का रहने वाला हैं। बिधाननगर थाने के पुलिस सूत्रों के अनुसार उस ट्रक से कुल 21 भैंसें बरामद हुई हैं। बरामद भैंसों को उत्तर दिनाजपुर जिले के पांजीपाड़ा से बांग्लादेश तस्करी के लिए असम ले जाया जा रहा था। आरोपी को सिलीगुड़ी महकमा अदालत में ले जाया गया।

सिलीगुड़ी से कचरा साफ करने के लिए नये पेलोडर्स का हुआ शुभारंभ

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी को कचरा मुक्त बनाने के लिए पेलोडर्स को उतारा गया। सिलीगुड़ी नगर निगम ने शहर को कचरा मुक्त बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं। इसी मकसद से मंगलवार को दो पेलोडर वाहनों को उतारा गया। इस दिन सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने दो पेलोडर वाहनों का उद्घाटन किया। कचरा प्रबंधन के मेयर पारिषद माणिक दे और नगर निगम आयुक्त सोनम वांगडी भूटिया और अन्य उपस्थित थे।

इस संबंध में सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव ने कहा कि शहर को कूड़ा मुक्त बनाना हमारा लक्ष्य है। तृणमूल संघ ने 107 कारों के साथ पदयात्रा की शुरुआत की। वर्तमान में वाहनों की संख्या 189 है। ये सभी वाहन हर समय शहर की कूड़ा सफाई सेवा में लगे रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा टारगेट जल्द पूरा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *