उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

बंगाल सफारी पार्क में पर्यटकों का जल्द ही देखेंगे जिराफ, जेब्रा व दरियाई घोड़े, दार्जिलिंग के पद्मजा नायडू हिमालयन जूलॉजिकल पार्क में आयेगा साइबेरियन टाइगर

सिलीगुड़ी। उत्तर बंगाल का प्रमुख पर्यटन केंद्र बंगाल सफारी पार्क पर्यटकों को और आकर्षित करने जा रहा है। बंगाल सफारी पार्क में और कई नये पशु आने वाले है। राज्य के वनमंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक ने सोमवार को बंगाल सफारी पार्क का दौरा किया तो नए मेहमानों के आने की जानकारी दी। मालूम हो कि बंगाल सफारी पार्क में जेब्रा, जिराफ और दरियाई घोड़े लाये जायेंगे। दूसरी तरफ दार्जिलिंग का पद्मजा नायडू हिमालयन जूलॉजिकल पार्क का भी आकर्षण बढ़ने वाला है। वहां साइबेरियन टाइगर लाया जायेगा। वन मंत्री का मानना है कि दार्जिलिंग चिड़ियाघर पर्यटकों को काफी आकर्षित करेगा। इसके अलावा, बंगाल सफारी पार्क के अधिकारियों ने टाटा जूलॉजिकल जू से लाए गए बारह काले हिरण और 4 हॉक डियर पार्क में को पर्यटकों के लिए छोड़ा गया है। वन मंत्री ने सोमवार को पार्क के कई नवनिर्मित बाड़े का अनावरण किया।

पशु तस्करी मामले में 3 उत्तर प्रदेश के निवासी गिरफ्तार, 50 भैंसे जब्त

सिलीगुड़ी। फांसीदेवा थाने की पुलिस ने घोषपुकुर के फूलबाड़ी बाईपास पर छापेमारी कर 50 भैंसें बरामद की हैं। ज्ञात हो कि सोमवार की सुबह घोषपुकुर के फूलबाड़ी बायपास पर दो कंटेनर जब्त किए गए। जिसमें से 50 भैंस बरामद की गई। पुलिस ने इस घटना में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के नाम सकीम अहमद (51), मोहम्मद सब्बीर और सानू हैं। ये सभी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार बरामद भैंस को तस्करी के लिए बिहार से असम ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार लोगों को आज सिलीगुड़ी महकमा अदालत भेजा गया है। पुलिस पूरे घटना की जांच कर रही है।

उत्तर बंगाल के जंगलों को बचाने के लिए विधायक ने उठायी आवाज

सिलीगुड़ी। इस बार सिलीगुड़ी के बीजेपी विधायक शंकर घोष ने उत्तर बंगाल के जंगलों को बचाने के लिए आवाज उठाई। विधायक ने सोमवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में पत्रकार वार्ता के जरिए यह बातें कही। विधायक ने कहा कि वह सामूहिक रूप से बीजेपी की ओर से कोलकाता में ग्रीन ट्राब्यूनल में शिकायत दर्ज कराएंगे कि राज्य सरकार उत्तर बंगाल के हरियाली को लगातार नष्ट कर रही है। विधायक ने कहा कि उत्तर बंगाल के लाटागुड़ी के जंगल में पर्यटन के लिए बस्ती बनाया जा रहा है। जिससे स्वाभाविक रूप से हरियाली को नष्ट हो रही है। फरवरी में मुख्यमंत्री को पत्र भेजा गया था, लेकिन विधायक को आज तक उनका जवाब नहीं मिला है। आज पत्रकार वार्ता में विधायक ने कहा कि बहुत जल्द हम लाटागुड़ी जंगल की बर्बादी के खिलाफ खड़े होंगे।

एनएफ रेलवे कर्मचारी संघ की एनजेपी शाखा द्वारा एक मोटरसाइकिल रैली का आयोजन

सिलीगुड़ी। नई पेंशन योजना को बंद करने व पुरानी पेंशन योजना को बरकरार रखने की मांग को लेकर रेलवे कर्मचारी व एनएफ रेलवे कर्मचारी संघ ने बाइक रैली निकाली। केंद्र सरकार के रेलवे विभाग द्वारा रेलवे कर्मचारियों पर लागू की गई नई नीति के खिलाफ रेल कर्मचारियों की यूनियनें कई दिनों से विरोध कर रही हैं। आज एनएफ रेलवे कर्मचारी संघ की एनजेपी शाखा द्वारा एक मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में लगभग 200 बाइकों ने भाग लिया। भास्कर तर संगठन की एनजेपी शाखा के संयुक्त सचिव ने दावा किया कि इसमें 600 रेल कर्मचारियों ने भाग लिया।

भास्कर तर ने यह भी कहा कि अगर केंद्र सरकार इस आंदोलन में कोई नया कदम नहीं उठाती है तो हम देखेंगे कि भविष्य में इस आंदोलन को कहां ले जाना है। आज की विरोध बाइक रैली एनजेपी इंस्ट्रीट्यूट मैदान गेट बाजार से शुरू होकर अंचल कार्यालय व फिर एनजेपी थाना परिसर की परिक्रमा किया। बाइक रैली से पूर्व मैदान में संक्षिप्त सभा को संगठन के संयुक्त सचिव नंटू चंद व अन्य ने संबोधित किया।

ग्रामीण अस्पताल के नाम का बोर्ड दुकानों का कारण ढका, परिजनों को हो रही परेशानी

सिलीगुड़ी। खोरीबाड़ी ग्रामीण अस्पताल के नाम का बोर्ड आसपास लगे दुकानों व उनके प्लास्टिकों से ढक चुका है। जिसके कारण अस्पताल में आने वाले मरीजों को नाम का बोर्ड दिखाई नहीं देने से परेशानी झेलनी पड़ती है। ज्ञात हो कि लंबे समय से अस्पताल के प्रवेश द्वार के दोनों ओर कुछ निजी दवा की दुकानें चलाई जा रही हैं। उन दुकानों की छतरियां और प्लास्टिक तिरपाल से अस्पताल के नाम का बोर्ड ढका हुआ है। वहीं दूसरी ओर पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क के किनारे अस्पताल जाने का रास्ता बताने वाला सिंबल उल्टा लगाया गया है जिसके कारण मरीज व परिजन परेशान हो रहे हैं।

इस संबंध में अस्पताल आये एक मरीज के परिजन चित्तरंजन सरकार ने कहा कि दुकानों से अस्पताल का गेट नहीं देख पाने के कारण उन्हें परेशानी हो रही थी। कभी बाहर से किसी को अस्पताल की तलाश रहती है तो उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि दुकानदार इस बारे में मुंह नहीं खोलना चाहते थे। खोरीबाड़ी अस्पताल के बीएमएच डॉ. सफीउल आलम ने कहा कि दुकानदारों से कई बार प्लास्टिक हटाने को कहा गया है लेकिन कोई बात नहीं मानता है।

दक्षिण शांतिनगर क्षेत्र में ग्रामीणों ने बंद करवाया पथश्री परियोजना के सड़क निर्माण का कार्य

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी शहर से सटे डाबग्राम फूलबाड़ी विधानसभा के दक्षिण शांतिनगर क्षेत्र में पथश्री परियोजना के सड़क कार्य को स्थानीय निवासियों ने बंद करवा दिया। पक्की सड़क बनने की बात जानकर स्थानीय निवासियों ने रोष व्यक्त किया। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि बरसात के दिनों में पूरे इलाके में पानी भर जाता है। पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण उन्हें लगातार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनका कहना है कि 20 फीट की सड़क के दोनों ओर नालियों के साथ पिच रोड का निर्माण किया जाना चाहिए।

स्थानीय लोगों के आक्रोश को देख ठेकेदार वहां से चला गया। वहीं जब इस सड़क के निर्माण की जांच करने गये तो देखा की सरकारी रजिस्टर में कच्ची सड़क की मरम्मत की अनुमति दी गयी है। इसे लेकर विपक्षी दल के नेता डाबग्राम 2 क्षेत्र के रंजीत राय ने आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को देखते हुए सड़क मरम्मत का काम करवाया जा रहा है। 20 फीट की जगह 10 फीट की सड़क मरम्मत करवायी गयी तो थोड़ी ही दिनों में वह टूट फूटकर गड्ढा बन जायेगा।

“बीएसएफ चुन-चुनकर कूचबिहार के आम लोगों को निशाना बना रही है” – पार्थ प्रतिम रॉय

कूचबिहार। सीतलकुची लाल बाजार इलाके में बीएसएफ की हिरासत में एक व्यक्ति की मौत को लेकर तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता पार्थ प्रतिम रॉय ने सीधे तौर पर बीएसएफ पर हमला बोला। उन्होंने बीएसएफ पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीएसएफ कूचबिहार के आम लोगों को चुन-चुनकर निशाना बना रही है। आनंद बर्मन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सीतलकुची के जलाल मिया को बीएसएफ ने पीट-पीट कर मार डाला।

जरूरत पड़ी तो बीएसएफ के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई। सूत्रों के अनुसार बीती शनिवार की रात कूचबिहार के सीतलकुची प्रखंड के गिदलदह मोरीचा गांव में बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक व्यक्ति की पिटाई कर दी! मृतक का नाम जलाल मियां है। मृतक के परिवार ने दावा किया कि बीएसएफ जवानों ने जलाल की हत्या कर दी और उसे बीएसएफ की वर्दी पहना दी। हालांकि इस संबंध में बीएसएफ की ओर से कोई टिप्पणी नहीं मिली है।

सीमावर्ती इलाकों के लोगों के साथ गाय व बकरियों की तरह सुलूक किया जाता है- उदयन गुहा

कूचबिहार। सीतलकुची के लालबाजार इलाके में जलाल मियां की मौत के बाद उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा और कूचबिहार जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष गिरिंद्रनाथ बर्मन ने जलाल मियां के परिवार से मुलाकात की। उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने आज सीतलकुची के बारे मारीच इलाके में जलाल मियां के परिवार से मिलने के बाद उनके साथ खड़े रहने व हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, ‘वे सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अगर बीएसएफ व सीआईएसएफ द्वारा हत्याएं करवायी जाए तो न्याय क्यों नहीं किया जायेगा।’ सीमावर्ती इलाकों के लोगों के साथ गाय व बकरियों की तरह सुलूक किया जाता है। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि प्रेम कुमार बर्मन की हत्या और जलाल मिया की हत्या को एक आंदोलन में जोड़ा जाएगा।

ट्रक के धक्के से सिविक वालंटियर गंभीर रूप से घायल

जलपाईगुड़ी। बाइक और मालवाहक ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में एक सिविक वालंटियर गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज प्रखंड के सुखानी इलाके की है। घायल सिविक वालंटियर की पहचान जहीर अली (30) के रूप में हुई है। वह सौदाविता इलाके का रहने वाला है।स्थानीय सूत्रों के अनुसार सोमवार सुबह 7 बजे के करीब घर से ड्यूटी के रास्ते में प्रधानपाड़ा इलाके में बाइक एक 16 पहिया वाहन से जा टकराई। गंभीर रूप से घायल सिविक वालंटियर को पहले राजगंज ग्रामीण अस्पताल और फिर सिलीगुड़ी के एक निजी नर्सिंग होम भेजा गया। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी मिली है कि पत्थरों से लदा ट्रक निर्माण स्थल पर जा रहा था। तभी यह हादसा हो गया।

नाका चेकिंग में भारी मात्रा में गाजा बरामद, एक गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी। सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार दोपहर एक जाइलो वाहन को रोका गया और छापेमारी के दौरान 18 पैकेट गांजा बरामद किया गया। जलपाईगुड़ी जिले के राजगंज थाने के आईसी पंकज सरकार ने कहा कि गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी। इसके अनुसार सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी नेशनल हाईवे पर फाटापुकुर में सरदामनी हाई स्कूल के सामने नाका चेकिंग की जा रही थी। दोपहर में एक छोटे से चारपहिया वाहन को रोका गया तो अंदर कुल 56 किलो गांजा मिला। कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान जयंत दास (24) के रूप में हुई है। वह कूचबिहार का निवासी है। कूचबिहार से सिलीगुड़ी की ओर जा रहा था। सोमवार को उसे जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया गया।

दुआरे सरकार कैंप में तृणमूल के युवा कार्यकर्ता आम लोगों की करेंगे मदद

मालदा। दुआरे सरकार कैंप में तृणमूल के युवा कार्यकर्ता आम लोगों की मदद करेंगे। वे आम लोगों के आवेदन पत्र भी भरेंगे। चांचल के विधायक निहार रंजन घोष ने सोमवार को इस तहर के सहायता केंद्र का उद्घाटन किया। सहायता केंद्र विधायक के आवास पर शुरू किया गया । युवा अध्यक्ष चंद्र शेखर साहा ने कहा कि चांचल विधानसभा के शिशिर कॉलोनी, हरिश्चंद्रपुर, 1 बी तृणमूल युवा कांग्रेस की पहल पर क्षेत्र के घर-घर में दुआरे सरकार कैंप सहायता केंद्र खोले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *