उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

दिव्यांग बच्चों के लिए स्पोर्ट्स कार्निवाल 18 को

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी में दिव्यांग बच्चों के लिए स्पोर्ट्स कार्निवाल का आयोजन होने जा रहा है। विकलांगों के लिए आयोजक संगंठन नॉर्थ बंगाल काउंसिल फॉर द डिजेबल्ड ने शुक्रवार को सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 34वां स्पोर्ट्स कार्निवाल 18 दिसंबर को सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा। कुल 9 सेक्शनों में खेल संपन्न होंगे।

सिलीगुड़ी के 3 नंबर वार्ड कमेटी की पहल पर निःशुल्क नेत्र जांच शिविर आय़ोजित

सिलीगुड़ी । शुक्रवार को सिलीगुड़ी नगर निगम व 3 नंबर वार्ड कमेटी की पहल व सिलीगुड़ी लायंस नेत्रालय के सहयोग से नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस कैंप में करीब 3 सौ लोगों की आंखों की जांच की गई। वार्ड नंबर 3 के स्थानीय पार्षद रामभजन महतो ने कहा कि 6 से 18 वर्ष और 45 से 60 वर्ष की आयु के लोगों को मुफ्त चश्मा प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावे जिन लोगों के आंखों के ऑपरेशन की जरूरत है उनका मुफ्त में ऑपरेशन कराया जायेगा।

मजदूर की मौत मामले में नेता प्रतिपक्ष ने कहा, प्रमोटर पर हो कार्रवाई

सिलीगुड़ी । प्रणामी मंदिर रोड में बिल्डिंग में पेंटिंग के दौरान मजदूर की मौत की घटना को लेकर नेता प्रतिपक्ष अमित जैन ने उठायी प्रमोटर के खिलाफ कार्यवाही की मांग। सिलीगुड़ी के वार्ड नंबर 40 प्रणामी मंदिर रोड क्षेत्र में गुरुवार को निर्माणाधीन एक बहुमंजिला इमारत में पेंटिंग के दौरान लटकता हुआ ढांचा गिरने से एक मजदूर की मौत हो गयी थी व एक अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिसका इलाज चल रहा है।

शुक्रवार को नगर निगम नेता प्रतिपक्ष अमित जैन ने इलाके का दौरा किया। उन्होंने क्षेत्र का दौरा करते हुए संबंधित प्रमोटर के भ्रष्टाचार की शिकायत की। उन्होंने आरोप लगाया कि वे मजदूरों को बिना सुरक्षा मुहैया कराये काम कर रहे हैं। जिसके चलते इस तरह के हादसे बार-बार हो रहे हैं। प्रशासन को उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

कूचबिहार : ज्वैलरी दुकान में लगभग 30 लाख के सोने के आभूषणों की चोरी

कूचबिहार । कूचबिहार 1नंबर ब्लॉक के चिलकिर हाट बाजार में सोने की दुकान में चोरी की घटना से पूरे इलाके में हलचल मच गयी है। इलाके के व्यापारियों की शिकायत है कि चिलकिर हाट बाजार में लगातार चोरियां हो रही हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन संभल नहीं रहा है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार बीती रात चिलकिर हाट बाजार में सोने की एक दुकान में चोरी हो गई। दुकान मालिक का दावा है कि करीब 25 से 30 लाख रुपये के सोने के आभूषण चोरी हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *