उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

‘दीदी के दूत’ अभियान के दौरान महकमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष को लोगों के रोष का करना पड़ा सामना

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी महकमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष बुधवार को ‘दीदी के दूत’ अभियान के तहत सिलीगुड़ी महकमे के नक्सलबाड़ी मोनीराम ग्राम पंचायत इलाके में पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें स्वास्थ्य व्यवस्था से लेकर आवास योजना समेत विभिन्न सरकारी परियोजनाओं को लेकर लोगों के रोष का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर सिलीगुड़ी महकमा परिषद के अध्यक्ष अरुण घोष ने कहा कि उन्होंने गंभीरता पूर्वक लोगों की विभिन्न समस्याएं सुनी और उनके त्वरित समाधान का आशवसन दिया।

वरदाकांत विद्यापीठ में मिड-डे मील किचन का हुआ उद्घाटन, मेयर ने किया शुभारम्भ

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम के सहयोग से बुधवार को सिलीगुड़ी वरदाकांत विद्यापीठ के नए मिड-डे मील किचन का उद्घाटन किया गया।इस अवसर पर सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव के अलावा अध्यक्ष प्रतुल चक्रवर्ती, मेयर परिषद सदस्य दुलाल दत्त, श्रावणी दत्त, सोभा सुब्बा, प्राइमरी संसद के चेयरमैन दिलीप राय व स्कूल के शिक्षक मौजूद थे। नए मिड-डे मील किचन बनाने में 2 लाख 35 हजार रुपये की लागत आयी है।

सड़क पर पड़ी मिली गर्भवती महिला, पार्षद की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 38 के सुकांत नगर इलाके में एक गर्भवती महिला सड़क पर पड़ी मिली। महिला को सड़क से उठाकर सिलीगुड़ी जिला अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि गर्भवती महिला कई दिनों से इलाके में इधर-उधर भटक रही थी। वार्ड पार्षद दुलाल दत्त के मुताबिक महिला को स्थानीय एक स्कूल द्वारा खाना खिलाकर फिर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल आने के बाद महिला ने अपना नाम मालती घोष और पति का नाम रतन घोष बताया। उसका घर जलेश्वरी इलाके में है। फ़िलहाल महिला का सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

माटीगाड़ा पंचायत इलाके में पेयजल परियोजना का हुआ उद्घाटन, लोगों में ख़ुशी

सिलीगुड़ी। माटीगाड़ा एक नंबर ग्राम पंचायत इलाके में पेयजल समस्या के समाधान के लिए ग्राम पंचायत काफी सक्रिय दिख रही है। इलाके में सौर ऊर्जा से चलने वाली पेयजल परियोजना का बुधवार को उद्घाटन किया गया। इस नई परियोजना का उद्घाटन माटीगाड़ा एक नंबर ग्राम पंचायत की प्रधान कृष्णा सरकार ने किया। इस अवसर पर उप प्रधान रेखा मल्लिक सहित पंचायत सदस्य भी मौजूद थे। प्रधान कृष्णा सरकार ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि माटीगाड़ा के पेलकुजोत इलाके के आंगनबाड़ी केंद्र में पेयजल की समस्या थी। इस समस्या के समाधान के लिए यह पहल की गई है।

कूचबिहार में सृजनशील मेला – 2023 का शुभारम्भ, डीएम ने किया उद्घाटन

कूचबिहार। कूचबिहार राजबाड़ी स्टेडियम में सृजनशील मेला – 2023 का शुभारम्भ हुआ। मेले का उद्घाटन कूचबिहार के डीएम पवन कादियान ने किया। यह मेला चार अप्रैल तक चलेगा। मेले का आयोजन मुख्य रूप से स्वयं सहायता समूहों के विभिन्न उत्पादों की बिक्री के लिए किया जाता है। इस मेले में स्वयं सहायता समूहों के कुल 44 स्टॉल लगे हैं। यह मेला दोपहर 2 बजे से रात 9 बजे तक चलेगा। मेले के दौरान प्रतिदिन विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

इलाज में लापरवाही से मरीज की मौत का आरोप, परिजनों ने नर्सिंग होम में काटा बवाल

कूचबिहार। कूचबिहार में मिनी बस स्टैंड से सटे एक निजी नर्सिंग होम में इलाज में लापरवाही से मरीज की मौत की शिकायत के बाद इलाके में भारी तनाव देखा जा रहा है। जानकारी के अनुसार अबू बक्कर हुसैन (50) नाम के एक व्यक्ति को पेट में दर्द के कारण 24 मार्च को नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया था। ऑपरेशन के बाद वे स्वस्थ हो गए। आज सुबह उन्होंने अस्पताल से घर फोन किया।

बाद में परिजन उसे देखने पहुंचे तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। घटना के बाद मरीज के परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कूचबिहार के कोतवाली थाने से भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। घटना को लेकर फिलहाल नर्सिंग होम में तनाव बना हुआ है।

50 लाख रुपए की बर्मा टीक लकड़ी जब्त, एक गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी। बेलाकोबा रेंज और सिलीगुड़ी स्पेशल टास्क फोर्स ने संयुक्त अभियान चलाकर 50 लाख रुपये मूल्य की बर्मा टीक लकड़ी बरामद की है। इस घटना में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। वन अधिकारियों ने बुधवार सुबह सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग के रानीनगर इलाके में एक कंटेनर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान कंटेनर से 50 लाख रुपए की बर्मा टीक लकड़ी बरामद की गयी।

इस घटना में वाहन चालक को गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम अजीत है। वह हरियाणा का रहने वाला है। वन विभाग सूत्रों के अनुसार कंटेनर से 50 लाख रुपए मूल्य की बर्मा टीक लकड़ी बरामद की गई है। यह लकड़ी गुवाहाटी से कोलकाता ले जाया जा रहा था। आरोपी को कल जलपाईगुड़ी जिला अदालत भेजा जाएगा।

पशु मित्र व पशु प्रेमियों ने निकाला मौन जुलूस, वैक्सीन को लेकर दिखाई नाराजगी

जलपाईगुड़ी। जिले के प्रत्येक प्रखंड कार्यालय में पशु मित्र, पशु सेवी, पशु मित्र व एआई कार्यकर्ताओं का मौन जुलूस निकला गया। मौन जुलूस में शामिल लोग काला बैच धारण किये हुए थे। इन लोगों का कहना था कि लंबे समय से घरेलू पशुओं का टीकाकरण किया जा रहा था। वैक्सीन की कीमत पहले से निर्धारित कर दी गयी थी। काम पूरा होने के बाद वैक्सीन की कीमत अदा करने की निर्देश दिया गया था।

मौन जुलुस में शामिल पशु मित्र व पशु प्रेमी इस आदेश को मानने को तैयार नहीं हैं। इसके विरोध में जिले भर के पशु कर्मियों ने आज अलग-अलग प्रखंड स्थित पशु स्वास्थ्य केंद्रों पर काली पट्टी बांधकर विरोध मार्च निकाला। मांगें पूरी नहीं होने पर इन लोगों ने जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी है।

पत्नी को लेने ससुराल पहुंचे पति पर जानलेवा हमला, मामला दर्ज

मालदा। पत्नी को ससुराल से लाने के दौरान दामाद पर हमला किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ससुर समेत उसके परिजनों पर दामाद के सिर फोड़ने का गंभीर आरोप लगा है। ओल्ड मालदा थाना क्षेत्र के बचमारी पाल पारा इलाके में आज सुबह इस घटना के बाद इलाके में भारी तनाव देखा गया। घायल दामाद का नाम मिंटू मंडल उम्र (37) है। वह ओल्ड मालदा थाना के साहपुर के चटियांगाछी इलाके का रहनेवाला है। परिवार और पुलिस सूत्रों के मुताबिक मिंटू मंडल की पत्नी सुमित्रा मंडल पिछले ढाई साल से पिता के घर पर रह रही है।

आज सुबह उसका पति मिंटू मंडल उसे लेने गया था। उस समय दामाद को पीटने के आरोप ससुर समेत उसके परिजनों पर लगे थे। लहूलुहान हालत में उसे आनन-फानन में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। पीड़ित के परिजनों ने इस संबंध में ससुराल वालों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। ओल्ड मालदा थाने की पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

नौकरी की मांग में हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं अभ्यर्थी

मालदा। 2014 में सरकारी नौकरी से वंचित योग्य उम्मीदवार इन दिनों सड़कों पर घूमते नजर जा रहे हैं। ये अभ्यर्थी सड़कों पर उतर कर अपनी मांगों को लेकर जनता के बीच सामूहिक हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं। मालदा शहर के रथबाड़ी क्षेत्र में बुधवार सुबह से ये लोग जन हस्ताक्षर संग्रह कार्यक्रम में शामिल हुए। सार्वजनिक हस्ताक्षर से युक्त ज्ञापन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेजा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *