उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सागरदिघी उपचुनाव में वामपंथी-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी की जीत से इस्लामपुर में उत्साह

उत्तर दिनाजपुर। मुर्शिदाबाद जिले के सागरदिघी उपचुनाव में वामपंथी-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी बायरन बिस्वास ने जीत हासिल की है। इसे लेकर उत्तर दिनाजपुर जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। गुरुवार को इस्लामपुर ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और मिठाइयां खिलाकर एक-दूसरे को बधाई दी। कांग्रेस नेता अल्ता चौधरी ने कहा कि आज का दिन बहुत खुशी का दिन है क्योंकि वामपंथी-कांग्रेस के उम्मीदवार ने सागरदिघी में जीत हासिल की है।

जिलाध्यक्ष के निर्देश पर हम यह खुशियां मना रहे हैं। अगर चुनाव निष्पक्ष रहे तो आने वाले पंचायत चुनाव में कांग्रेस को और ज्यादा सीटें मिलेंगी। उधर, कांग्रेस नेता मो. कमरुल ने कहा कि वह सागरदिघी के सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हैं और इस जीत ने पंचायत चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में नया उत्साह भर दिया है।

नगरपालिका चेयरमैन पर हमले के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तर दिनाजपुर। कलियागंज नगर पालिका के वाइस चेयरमैन पर हमला, घटना में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी मिली है कि नगरपालिका द्वारा नाले के काम के लिए आरोपी व्यक्ति के घर के एक हिस्से को तोड़ने को कहा गया। जिसे लेकर वाइस चेयरमैन के साथ आरोपी की विवाद चल रही थी। आरोपी ऋषिकेश दत्ता चौधरी विवेकानंद मोड़ रेलवे फाटक के पास स्थित तृणमूल पार्टी कार्यालय के बगल में रहता है। गुरुवार को वाइस चेयरमैन राम निवास साहा रोज की तरह नगरपालिका पहुंचे। नगरपालिका में बातचीत के दौरान ऋषिकेश दत्ता चौधरी नामक व्यक्ति ने राम निवास साहा पर हमला कर दिया। मामले की जानकारी होते ही नगर पालिका में सनसनी मच गई।

सूचना मिलने पर कालियागंज थाने की पुलिस अस्पताल पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले आई। इस बीच राम निवास साहा की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें कालियागंज स्टेट जनरल अस्पताल ले जाया गया। लेकिन वहां से उन्हें रायगंज में स्थानांतरित कर दिया गया। खबर सुनते ही उत्तर दिनाजपुर जिले के सभापति सचिन सिंह रॉय तृणमूल नेतृत्व के साथ अस्पताल पहुंचे। नगरपालिका चेयरमैन ने कहा कि नगर पालिका की ओर से लिखित शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

रामनिवास साहा ने कहा कि अस्पताल रोड पर हाइड्रेंट का काम होगा, उस काम के लिए ऋषिकेश दत्ता चौधरी नामक व्यक्ति के घर का एक हिस्सा तोड़ा जाएगा। इसे लेकर पिछले कुछ दिनों से ऋषिकेश चौधरी के साथ विवाद चल रहा है। आरोप है कि ऋषिकेश दत्ता चौधरी ने वाइस चेयरमैन को फोन पर कुछ गलत बातें कही। इसपर ऋषिकेश चौधरी को आज नगरपालिका बुलाया गया। नगरपालिका जाने पर ऋषिकेष चौधरी के साथ वाइस चेयरमैन के साथ बातो ही बातों में दत्त चौधरी ने अचानक वाइस चेयरमैन के ऊपर हमला कर दिया।

दो बसों के बीच ओवरटेक में कुचला व जलकर मरा बाइक सवार

कूचबिहार। सरकारी बस को ओवरटेक करने के दौरान विपरीत दिशा से आ रही निजी बस ने एक बाइक को टक्कर मार दी। इतना ही नहीं बस ने बाइक को घसीटते हुए काफी दूर तक ले गया। घर्षण से बाइक में आग लग गई व बाइक सवार की झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई। घटना से इलाके में अफरातफरी मच गयी। घटना माथाभंगा ब्लॉक 1 के शिकारपुर इलाके में हुई। ज्ञात हुआ है कि मृतक माथाभांगा के बैरागीरहाट क्षेत्र गांव का रहने वाला था। वह अपने दामाद की मोटरसाइकिल से बैरागीरहाट क्षेत्र से माथाभांगा की ओर आ रहा था।

उस समय शिकारपुर क्षेत्र में विपरीत दिशा से आ रही दिनहाटा-सिलीगुड़ी की एक निजी बस ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी और कुछ दूर तक घसीटते हुए ले गयी। इससे बाइक में आग लग गयी। घटना के बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई।घटना के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। दुर्घटनाग्रस्त बस को जब्त कर लिया गया है जबकि बस चालक मौका देखकर फरार हो गया।

पत्थर से सिर कुचलकर की पिता की हत्या, आरोपी बेटा पुलिस हिरासत में

जलपाईगुड़ी। पुलिस ने नागराकाटा में एक युवक को पिता के हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि बेटे ने पत्थर से सिर कुचल कर पिता की हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतक का नाम पुन्नु ओरांव (57) है। घटना जलपाईगुड़ी के नागराकाटा के सुलकापाड़ा के मोंगरूपाड़ा में बुधवार रात को हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जांच भी शुरू हो गई है।

पुलिस के मुताबिक बुधवार की रात पिता से अनबन के दौरान उनके बेटे अजय ओरांव ने पुन्नू का सिर पत्थर से कुचल दिया। पुन्नु की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय निवासियों के अनुसार पिता-पुत्र दोनों दिहाड़ी मजदूर हैं। पड़ोसियों के सूत्रों से यह भी पता चला है कि उनके बीच अक्सर अनबन होती रहती है। लेकिन बुधवार की रात चरम पर पहुंच गया। पुलिस ने अजय को उसके पिता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

काम के नियमों को लेकर निमती चाय बागान श्रमिकों ने शुरू किया आन्दोलन

अलीपुरद्वार। कालचीनी प्रखंड के निमती चाय बागान में 2 दिनों से काम नहीं हो रहा है। बागान प्रबंधन के निर्देश के अनुसार मजदूरों को दो समय काम करना पड़ेगा, लेकिन कर्मचारी निर्देशों को मानने को तैयार नहीं हैं। उनके मुताबिक हर साल होली के बाद से यह नियम लागु होता है। होली के बाद से मजदूर दो समय पत्ते तोड़ने का काम करते हैं। फिर इस साल नियम क्यों बदल रहा है। दूसरी ओर, क्योंकि श्रमिकों ने निर्देशों का पालन नहीं किया, बागान अधिकारियों ने उस दिन श्रमिकों द्वारा तोड़े गये चाय की पत्तियों को नहीं लिया। बागान के कर्मचारी पत्ते लेकर फैक्ट्री के सामने बैठकर आंदोलन शुरू कर दिया।

दार्जिलिंग जिला आईएऩटीटीयूसी ने किया भाजपा विधायकों व सांसदों के घरों का घेराव

सिलीगुड़ी। आईएनटीटीयूसी के 6 दिवसीय भाजपा विधायक व सांसदों के घरों के घेराव कार्यक्रम के तहत गुरुवार को राजु बिस्टा व दुर्गा मुर्मू, आनंदमय बर्मन के घरों का घेराव किया गया। दार्जिलिंग जिला आईएऩटीटीयूसी ने चाय श्रमिकों को पीएफ और केंद्रीय बजट के 1000 करोड़ रुपये के भुगतान सहित विभिन्न मांगों को लेकर भाजपा सांसद राजू बिस्टा और दो भाजपा विधायक आनंदमय बर्मन और दुर्गा मुर्मू के घर के सामने धरना दिया।

आईएऩटीटीयूसी दार्जिलिंग जिला अध्यक्ष निर्जल डे सहित भारी संख्या में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद राजू बिष्टा के आवास के सामने और भाजपा विधायक आनंदमय बर्मन के घर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। आईएनटीटीयूसी जिला महासचिव सौम्या मजूमदार जिला उपाध्यक्ष प्रबीर दत्ता, जिला नेता प्रदीप मजूमदार, श्याम यादव, सिलीगुड़ी टाउन 1 अध्यक्ष नरसिंह महतो, टाउन 3 अध्यक्ष सुजॉय सरकार माटीगाड़ा 1 अध्यक्ष जीवन भगत, फांसीदेवा अध्यक्ष महबूब आलम, सदन राय व अन्य उपस्थित थे।

ऑनलाइन सेक्स रैकेट गिरोह का मुख्य सरगना बिहार का युवक सिलीगुड़ी से गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। मसाज पार्लर के नाम से वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन सेक्स रैकेट गिरोह में शामिल मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम अखिलेश कुमार (32) है। गिरफ्तार व्यक्ति का घर बिहार के वेगूसराय इलाके में है। आरोप है कि ऑनलाइन वेबसाइट बनाकर देह व्यापार गिरोह धड़ल्ले से चल रहा था। पिछले साल 22 दिसंबर को सिलीगुड़ी के महिला थाने की पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ के बाद नाम इस गिरोह के मुख्य सरगना अखिलेश कुमार का नाम सामने आया।

हालांकि, वह लंबे समय से फरार चल रहा था। सिलीगुड़ी महिला थाने की एक बड़ी टीम अखिलेश कुमार की तलाश में बिहार गई और बिहार पुलिस की मदद से उसकी तलाश की। लेकिन फिर भी उसका कोई पता नहीं चला। बाद में 20 फरवरी को अखिलेश कुमार ने सिलीगुड़ी महकमा अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। उसके बाद गिरफ्तार व्यक्ति को कल सिलीगुड़ी महकमा अदालत में पेश करने पर न्यायाधीश ने सात दिनों की पुलिस हिरासत का आदेश दिया। गुरुवार को उनकी शारीरिक जांच की गई। महिला थाने की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

तीसरा नॉर्थ बंगाल बर्ड फेस्टिवल 4 अप्रैल से शुरू

सिलीगुड़ी। तीसरा नॉर्थ बंगाल बर्ड फेस्टिवल 4 अप्रैल से शुरू हो रहा है जो 10वीं तक चलेगा। गुरुवार को दोपहर करीब 1 बजे सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब में उद्यमियों ने पत्रकार वार्ता कर इसकी जानकारी दी। मालूम हो कि बर्ड फेस्टिवल का आयोजन पश्चिम बंगाल सरकार पर्यटन विभाग एसोसिएशन फॉर कंजर्वेशन एंड टूरिज्म के सहयोग से करने जा रहा है।

इस संबंध में एसोसिएशन फॉर कंजर्वेशन एंड टूरिज्म के संयोजक राज बसु ने बताया कि शुक्रवार से सिलीगुड़ी के मैनाक टूरिस्ट लॉज में इस महोत्सव में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। कार्यक्रम 4 अप्रैल से शुरू होगा। सिलीगुड़ी के साथ-साथ भूटान के चिलापातर कोदालबस्ती से सटे लेपचाखा क्षेत्र में भी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

एनजेपी स्टेशन इलाके में होटल में तोड़फोड़, 2 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से सटे इलाके के कई होटलों में बदमाशों ने तोड़फोड़ की है। घटना बीती रात हुई। ज्ञात हुआ है कि कल रात अचानक बदमाशों का एक समूह उस क्षेत्र के एक भोजन के होटल में घुस गया। आरोप है कि उन्होंने उस वक्त होटल स्टाफ से बदसलूकी की थी। होटल स्टाफ के विरोध करने पर होटल स्टाफ पर तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप लगे।

उधर, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची एनजेपी पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, उस इलाके की ज्यादातर दुकानें आज सुबह से ही बंद रही। समस्या के समाधान के लिए व्यापारी संघ ने व्यवसायियों के साथ बैठक की। इस संबंध में सिलीगुड़ी टाउन ब्लॉक 3 के INTTUC अध्यक्ष सुजॉय सरकार ने कहा कि ऐसी घटना कदापि वांछनीय नहीं है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जा रही है।

90 नशीले इंजेक्शन के साथ युवक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। गुप्त सूत्र से मिली सूचना पर सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के भक्तिनगर थाने की पुलिस ने नगरनिगम के वार्ड नंबर 39 से एक युवक को नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने 90 नशीले इंजेक्शन बरामद किया है। आरोपी का नाम सागर घोष है। वह हैदरपाड़ा के शिवराम पल्ली इलाके का निवासी हैं। पुलिस ने उसके पास से एक स्कूटी भी जब्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *