उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे निशिथ प्रमाणिक

सिलीगुड़ी। रविवार को केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक के घर का तृणमूल कांग्रेस द्वारा घेराव व सोमवार को कूचबिहार एयरपोर्ट से विमान परिसेवा चालु करने सहित विभिन्न मुद्दे पर निशिथ प्रमाणिक ने अपना बयान दिया। सोमवार को वह दिल्ली से बागडोगरा एयरपोर्ट पर उतरकर कूचबिहार के लिए रवाना हुए। इससे पहले बागडोगरा एयरपोर्ट पर पत्रकारों के तमाम सवालों का उन्होंने जवाब दिया। उनके घर तृणमूल कांग्रेस के द्वारा घेराव को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जबरदस्ती राज्य वासियों को अंधेरे भविष्य की ओर धकेल रही है। यह गंदी राजनिती है, ऐसी राजनिती किसी भी पार्टी से अपेक्षित नहीं है।

फूलबाड़ी से जोटियाखाली तक फोर लेन सड़क के जल्द निर्माण की मांग पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

सिलीगुड़ी। फूलबाड़ी से जोटियाखाली तक करीब तीन किलोमीटर फोर लेन सड़क का काम लगभग 4 सालों से बंद पड़ा है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस तत्काल काम शुरू करने की मांग को लेकर विरोध में शामिल हुई। सोमवार को फूलबाड़ी बाजार इलाके में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने डाबग्राम फूलबाड़ी ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। पिछले चार सालों से सड़क का काम बंद रहने से सड़क पर चलने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन हादसे हो रहे हैं।

सड़क का काम तुरंत शुरू नहीं करने पर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने बड़े पैमाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। कार्यक्रम में डाबग्राम फूलबाड़ी ब्लॉक अध्यक्ष सुधा सिंह चटर्जी, जलपाईगुड़ी जिला परिषद के कार्याध्यक्ष देवाशीष प्रमाणिक, फूलबाड़ी 2 ग्राम पंचायत प्रमुख दिलीप राय, क्षेत्रीय अध्यक्ष रबीउल करीम, किशोर मंडल सुकांत कर सहित अन्य तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। सड़क के जल्द निर्माण की मांग पर फूलबाड़ी में तृणमूल कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया।

मंगलवार को सिलीगुड़ी पहुंचेंगी मुख्यमंत्री

सिलीगुड़ी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को दो दिवसीय दौ़रे पर सिलीगुड़ी पहुंचेंगी। मुख्यमंत्री मंगलवार को हेलीकॉप्टर से सिलीगुड़ी के पास फूलबाड़ी स्थित राज्य सशस्त्र पुलिस बैरक में उतरेंगी। वहां से वह सड़क मार्ग से कंचनजंगा स्टेडियम में आयोजित सभा में शिरकत करेंगी। उसके बाद पुन: शाखा सचिवालय उत्तरकन्या में रात्रि विश्राम करेंगी।

अगले दिन सुबह यानी बुधवार को उत्तरकन्या से वापस पुलिस बैरक जाएंगी। वहां से वह हेलीकॉप्टर से मेघालय जाएंगी। तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी इस दौरे पर मुख्यमंत्री के साथ रहेंगे। दोनों उसी दिन हेलीकॉप्टर से उत्तरकन्या लौटेंगे व उत्तरकन्या में रात बिताने के बाद अगले दिन कोलकाता लौट जाएंगे।

नशीले इंजेक्शन के साथ 2 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के भक्तिनगर थाने की पुलिस ने दो व्यक्तियों को नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। सोमवार को दोनों को जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश किया है। सिलीगुड़ी के पायल मोड़ इलाके से दो व्यक्तियों को एक स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया जिसमें लगभग 150 नशीले इंजेक्शन थे। घटना रविवार रात करीब 9 बजे की है। स्पेशल एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट पासन टोपगे भूटिया मौके पर मौजूद थे। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों व्यक्ति सिलीगुड़ी इस्कॉन मंदिर रोड इलाके के रहने वाले हैं। गिरफ्तार दोनों लोगों को सोमवार को जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया।

मुख्यमंत्री को बधाई, विकास को बाधित करने वाली बुरी ताकतों का धिक्कार

जलपाईगुड़ी। पश्चिम बंगाल राज्य सरकारी कर्मचारी फेडरेशन की जलपाईगुड़ी जिला कमेटी की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी गयी। आर्थिक तौर पर केंद्र सरकार द्वारा वंचित किये जाने के बावजूद सभी कर्मचारियों को राज्य सरकार द्वारा मंहगाई भत्ता प्रादन के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया गया।

सोमवार को जलपाईगुड़ी जिला कार्यालय में महंगाई भत्ते के भुगतान पर धन्यवाद व्यक्त करने के लिए कार्यकर्ता एकत्रित हुए। इसके साथ ही बंगाल की कार्य संस्कृति को नष्ट करने, आम लोगों की सेवा और विकास को बाधित करने वाली सभी बुरी ताकतों का धिक्कार करते हुए आज दोपहर जलपाईगुड़ी जिलाशासक कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया गया।

शरणार्थी सेल के प्रदेश अध्यक्ष ने उत्तर दिनाजपुर जिले का औचक दौरा किया

उत्तर दिनाजपुर। शरणार्थी सेल के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत सरकार ने उत्तर दिनाजपुर जिले का औचक दौरा किया। इस्लामपुर पार्टी कार्यालय में उन्होंने शरणार्थी सेल के सदस्यों से बात की, उनकी शिकायतें सुनी व उन्हें पूरा करने का वादा किया। इस अवसर पर उत्तर दिनाजपुर जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल प्रदेश युवा एवं महासचिव कौशिक गुना सहित तृणमूल नेतृत्व उपस्थित थे।

रंजीत सरकार इस्लामपुर से आए शरणार्थी सेल के सदस्यों से बातचीत कर चोपड़ा के लिए रवाना हो गए। वहीं ब्लॉक रिफ्यूजी सेल के मेंबर्स से भी वे बात करेंगे। रंजीत सरकार ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा दिए गए जमीन के पट्टों में सबसे ज्यादा उत्तर दिनाजपुर जिले में है। यहां की ज्यादातर कॉलोनियों को सरकार ने मान्यता दे दी है।

कूचबिहार कोलकाता विमान सेवा शुरू

कूचबिहार। कूचबिहार-कोलकाता हवाई सेवा एक फरवरी से शुरू होने जा रही है। इससे पहले परीक्षण उड़ान सफलतापूर्वक पूरी कर ली गयी है। हालांकि इस सेवा की शुरुआत 15 फरवरी को होनी थी, लेकिन उस समय इसे शुरू करना संभव नहीं हो सका। अब 21 फरवरी से यह हवाई सेवा शुरू की जा रही है।

इस महीने की 3 तारीख को गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक ने हवाई अड्डे का दौरा किया और आश्वासन दिया कि कूचबिहार के निवासियों को अगले तीन महीनों के लिए 999 रुपये में हवाई सेवा मिलेगी। इसके बाद इस विमान में सवार होने के लिए यात्रियों को 3 से 4 हजार रुपए चुकाने होंगे।

आलू बॉंंड की मांग को लेकर माकपा ने किया नेशनल हाईवे जाम

कूचबिहार। आलू बॉंंड की मांग को लेकर माकपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम दिया। वामपंथी किसान सभा की ओर से सोमवार को आलू के दाम बढ़ाने समेत कई मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया। किसानों ने सड़क पर आलू गिराकर विरोध जताया और असम-बंगाल को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दिन उन्होंने सड़क पर आलू उड़ेल कर विरोध जताया विरोध के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया गया। हालांकि बाद में पुलिस ने आकर स्थिति को काबू में किया।

जयगांव 2 ग्राम पंचायत में ”अंचल में एकदिन” कार्यक्रम आयोजित

अलीपुरदुआर। कालचीनी तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को जयगांव 2 ग्राम पंचायत में ”अंचल में एकदिन” कार्यक्रम का आयोजन किया। तृणमूल नेताओं ने इस कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार सुबह जयगांव हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की। इस दिन जयगांव 2 ग्राम पंचायतों के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों के घर पहुंचे, तृणमूल नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनसे बात की और राज्य सरकार की विभिन्न परियोजनाओं पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में तृणमूल जिलाध्यक्ष प्रकाश चिकबराईक, प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र उरांव समेत तृणमूल के अन्य नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *