उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

अलीपुरद्वार : प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे में आ रही बाधाओं के खिलाफ आशा कर्मियों ने किया प्रदर्शन, दिया ज्ञापन

अलीपुरद्वार । प्रधानमंत्री आवास योजना सर्वे के दौरान आशा कर्मियों को तरह तरह की धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। सत्ताधारी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता द्वारा उन पर तरह-तरह के राजनीतिक दबाव बनाये जा रहे हैं। इसके खिलाफ मंगलवार को अलीपुरदुआर एक नंबर की आशा कर्मियों ने एक नंबर ब्लॉक कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं इन लोगों ने इन सबके खिलाफ बीडीओ को ज्ञापन भी दिया।

आशा कर्मियों ने आरोप लगाया कि आवास योजना के सर्वे के दौरान उन्हें तरह तरह की धमकियां मिल रही हैं। दूसरी ओर अलीपुरदुआर एक नंबर ब्लॉक के बीडीओ संजय प्रधान ने इस संबंध में कहा कि सर्वे कार्य में लगी आशा कर्मियों को पुलिस हेल्पलाइन नंबर दिया गया है और थाने के ओसी को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। वहीं आशा कर्मियों को कहा गया है कि वह सभी नियमों के मुताबिक काम करें, अगर कोई दिक्कत आती है तो प्रशासन उनके साथ खड़ा है।

इस संबंध में भाजपा के 11 नंबर मंडल के अध्यक्ष जयदेव राय ने कहा कि आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर हम 15 दिसंबर को ज्ञापन देंगे। इस संबंध में तृणमूल नेता मनोरंजन दे ने कहा कि काम पारदर्शी तरीके से हो रहा है, ऐसा कोई आरोप नहीं है कि तृणमूल नेता दबाव बना रहे हैं। अगर तृणमूल के किसी कार्यकर्ता ने ऐसा किया है तो उसके खिलाफ पार्टी की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

तृणमूल टी गार्डन वर्कर्स यूनियन ने पीएफ कार्यालय का किया घेराव, श्रम मंत्री मलय घटक हुए शामिल

जलपाईगुड़ी । सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी समर्थित तृणमूल टी गार्डन वर्कर्स यूनियन द्वारा मंगलवार को जलपाईगुड़ी पीएफ कार्यालय का घेराव किया गया। राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक, आईएनटीटीयूसी के प्रदेश अध्यक्ष रीतब्रत बनर्जी, मंत्री बालूचिक बरैक, जिला तृणमूल अध्यक्ष महुआ गोप और जिला आईएनटीटीयूसी नेता घेराव कार्यक्रम में शामिल हुए।

इससे पहले आईएनटीटीयूसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपन विभिन्न मांगों को लेकर जलपाईगुड़ी शहर के विभिन्न मार्गों में रैली निकाली। रैली विभिन्न मार्गों की परिक्रमा करते हुए पीएफ कार्यालय पहुंच। यहाँ आईएनटीटीयूसी नेताओं ने पीएफ कार्यालय में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का दावा करते हुए पीएफ कार्यालय का घेराव कर इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

एटीएम फ्रॉड गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने इस साल अगस्त में बागडोगरा इलाके में एक एटीएम फ्रॉड गिरोह का भंडाफोड़ किया था। इस सिलसिले में सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस अंतर्गत माटीगाड़ा थाने की पुलिस ने मंगलवार दोपहर न्यू जलपाईगुड़ी इलाके से 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसीपी सुभेंद्र कुमार ने मंगलवार को माटीगाड़ा थाने में संवाददाता सम्मलेन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने एटीएम से ठगी कर एक व्यक्ति से एक लाख 92 हजार रुपये उड़ा लिये।

माटीगाड़ा थाने की पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। उसी जांच के दौरान पुलिस को इन चारों लोगों के बारे में पता चला और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की पहचान गोपाल कुमार, रिजू कुमार, चंदन कुमार और धनंजय कुमार के रूप में हुई है। ये सभी बिहार के रहने वाले हैं। एसीपी ने कहा कि उनकी हिरासत को लेकर पूरे मामले की जांच की जाएगी।

सिलीगुड़ी : युवक की मौत मामले में दो गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

सिलीगुड़ी । सिलीगुड़ी शहर के निकट बैकुंठपुर जंगल के डाबग्राम रेंज के अधीन जंगल से सोमवार को मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक रामप्रसाद साह का लहूलुहान शव बरामद किया गया था। सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस अंतर्गत आशीघर आउटपोस्ट की पुलिस ने घटना की जाँच करते हुए संदेह के आधार पर 12 घंटे के भीतर दो युवकों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों युवकों से गुप्तचर विभाग (डीडी) व आशीघर आउटपोस्ट की पुलिस युवक की मौत को लेकर पूछताछ कर रही है।

गिरफ्तार दोनों युवक मृत रामप्रसाद साहा के दोस्त हैं। दोनों ने रामप्रसाद की मौत की सूचना परिजनों को दी थी। घटना के दिन रामप्रसाद को इन्हीं दो दोस्तों के साथ देखा गया था। पुलिस को शक है कि नशे के दौरान तीनों में कहासुनी हुई होगी। उस समय हो सकता है कि दो युवकों ने रामप्रसाद पर पत्थरों से कुचलकर कर उसकी हत्या कर दी।

28 दिसंबर से शुरू होगा ‘दार्जिलिंग पर्यटन महोत्सव – 2022’

दार्जिलिंग । जीटीए, पर्यटन विभाग और सूचना तथा संस्कृति विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 28 से 31 दिसंबर 2022 तक दार्जिलिंग के चौरस्ता में ‘दार्जिलिंग पर्यटन महोत्सव – 2022 का आयोजन किया जायेगा। जीटीए के पर्यटन विभाग के कार्यकारी सदस्य नोर्डन शेरपा ने यह जानकारी दी।

अलीपुरदुआर : आवारा कुत्तों को दी गयी एंटी-रेबीज वैक्सीन

अलीपुरदुआर । कालचीनी ब्लॉक में भारत-भूटान सीमा पर स्थित जयगांव में मंगलवार को आवारा कुत्तों को एंटी-रेबीज वैक्सीन दी गई। जेडीए कार्यालय परिसर में शिविर के माध्यम से आवारा कुत्तों को यह टीका दिया गया। यह शिविर कालचीनी प्रखंड पशुपालन कार्यालय द्वारा आयोजित किया गया था। आज इस शिविर में करीब पचास आवारा कुत्तों को एंटी रेबीज का टीका लगाया गया।

शिविर में पशु चिकित्सक डॉ. अनिरुद्ध बनर्जी उपस्थित थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा, “रेबीज एक ऐसी बीमारी है जो कुत्तों से मनुष्यों में फैल सकती है। रेबीज को नियंत्रित करने के लिए इस टीके की आवश्यकता है। कालचीनी प्रखंड प्रशासन की मदद से आवारा कुत्तों को टीका लगाया गया।”

अलीपुरदुआर में मंगर समाज का सांस्कृतिक उत्सव ‘बरई मिजोंग’ आयोजित

अलीपुरदुआर । कालचीनी प्रखंड के रांगामाटी इलाके में मंगलवार को मंगर समाज का सांस्कृतिक कार्यक्रम बरई मिजोंग का आयोजन किया गया। अखिल भारतीय मंगर संघ की ओर से इस वर्ष कालचीनी प्रखंड के रांगामाटी इलाके में बरई मिजोंग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों के मंगर जाति के लोग यहाँ उपस्थित थे। आयोजन समिति की ओर से जीवन राणा ने कहा कि बरई मिजोंग मंगर राष्ट्र का सबसे बड़ा उत्सव मूल रूप से प्रकृति का उत्सव है।

मालदा में 49 अधजले बम बरामद, बम निरोधक दस्ते ने किया निष्क्रिय

मालदा । कालियाचक थाना क्षेत्र के आकुंदबारिया ग्राम पंचायत के साईलापुर के घोषपाड़ा व सोनापाड़ा के बीच बांस की झाडिय़ों में छिपाकर रखे गये दो स्थानों से 49 अधजले बम बरामद किये गये। घटना के प्रकाश में आने के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया। सीआईडी के बम निरोधक दस्ते ने पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में बमों को निष्क्रिय किया। गौरतलब है पंचायत चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में बम मिलने का सिलसिला जारी है। इससे पहले भी कई जेलों में बम मिलने की घटना प्रकाश में चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *