उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पुलिस की नाका चेकिंग तेज

जलपाईगुड़ी। गणतंत्र दिवस पर किसी प्रकार की अप्रिय घटना या उग्रवादी गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन तत्पर है। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए राजगंज पुलिस मंगलवार की रात सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हातिमोड़ इलाके में तलाशी अभियान चलाया। जहां छोटे-बड़े वाहनों को रोक कर तलाशी ली गयी। जलपाईगुड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजगंज थाना आईसी सहित ट्रैफिक ओसी रात्रि चेकिंग के दौरान मौजूद रहे। छोटी कारों, बसों और मोटरसाइकिलों को भी रोककर चेकिंग की गई।

उत्तर दिनाजपुर : खिड़की का ग्रिल काट कर डाकघर में चोरी

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर थाने के चौरंगी मोड़ इलाके में मंगलवार की देर रात डाकघर की खिड़की के ग्रिल को काट कर डाकघर में चोरी की घटना हुई है। चोरी की घटना का पता तब चला जब बुधवार सुबह डाकघर का एक कर्मचारी काम पर आया। डाकघर के एक कर्मचारी ने बताया कि रात में डाकघर की खिड़की की ग्रिल काटकर चोरी की घटना हुई है। कार्यालय में एक सुरक्षा गार्ड था। बदमाशों ने उसके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया।

आज सुबह जब एक कर्मचारी काम पर आया तो चोरी की घटना का पता चला। उन्होंने बताया कि चोरों ने कार्यालय के अंदर लगे लॉकर का ताला तोड़ कर रुपये उड़ा लिये। हालांकि अभी तक इस बात का कोई हिसाब नहीं है कि कितना रुपये चोरी हुई है। सूचना मिलते ही इस्लामपुर थाने के आईसी व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

खुद के द्वारा बनाई गई सरस्वती की मूर्ति की पूजा कर रहा छात्र

कूचबिहार। शिक्षा की देवी की पूजा एक छात्र द्वारा स्वयं बनाई गई मूर्ति से की जाएगी। गुरुवार को माघी पंचमी पर हर जगह छात्र मां सरस्वती की पूजा की जायेगी। गुरुवार को विद्या की देवी मां सरस्वती की वंदना शमिल होंगे तमाम छात्र – छात्राएं। हालांकि इसी बीच एक ऐसा छात्र मिला जिसने अपने हाथों से सरस्वती की मूर्ति बनाकर उसकी पूजा कर रहा है। रॉकी बर्मन कूचबिहार शहर के वार्ड नंबर 10 जमाई बाजार इलाके के रहने वाले रॉकी बर्मन को मिट्टी की विभिन्न मूर्तियां बनाने का शौक है। वह कूचबिहार महाराजा नृपेंद्र नारायण हाई स्कूल के माध्यमिक परीक्षार्थी है।

रॉकी बर्मन ने मूर्ति बनाना किसी से नहीं सीखा। वह खुद ही एक-एक करके मूर्तियां बनाता है और अलमारी में सजाकर रखता है। रॉकी ने कभी यह कला किसी से नहीं सीखी। पिछले साल दुर्गा पूजा में रॉकी ने सबसे पहले दुर्गा की मूर्ति बनाकर सबको चौंका दिया। फिर उसने काली मूर्ति और लक्ष्मी मूर्ति का भी निर्माण किया। बिना किसी से कुछ सीखे रॉकी पढ़ाई के अलावा अपनी कल्पना से अन्य मूर्तियां बनाकर सभी को प्रभावित कर रहा है। इस बार उसने देवी सरस्वती की दो मूर्तियां बनाई हैं। सरस्वती पूजा के दिन इन मूर्तियों की पूजा की जानी है।

यात्रियों से लदी बस और ट्रक में आमने-सामने की टक्कर, 10 घायल

कूचबिहार। अहले सुबह एक यात्री बस और ट्रक की टक्कर हो गयी। हादसे में बस सवार 10 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना बुधवार सुबह माथाभांगा कूचबिहार (कूचबिहार) के कालीबाड़ी इलाके में स्टेट हाइवे नंबर 16 पर मनसाई नदी के पंचानन पुल के पास हुई। स्थानीय निवासियों ने बताया कि माथाभांगा से कूचबिहार जा रहे एक मालवाहक ट्रक की पंचानन पुल से सटे कालीबाड़ी इलाके में सिलीगुड़ी जाने वाली यात्री बस से टक्कर हो गयी। बताया गया है कि आज सुबह घने कोहरे से क्षेत्र में दृश्यता कम होने के कारण दो वाहन नियंत्रण खो बैठे और आपस में टकरा गये।

टक्कर की आवाज और यात्रियों के चीखने-चिल्लाने पर इलाकावासी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ही हादसे में घायल यात्रियों को रेस्क्यू कर उपचार के लिए माथाभंगा महकमा अस्पताल भेजा। हादसे के कारण काफी देर तक उस सड़क पर यातायात ठप रहा। सड़क के दोनों ओर ट्रैफिक जाम लग गया। हादसे की खबर मिलते ही माथाभंगा थाने की पुलिस और दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंच गई। हादसे में शामिल दोनों वाहनों को पुलिस माथाभंगा थाने ले गई। इसके बाद उस मार्ग पर यातायात सामान्य हो सका। पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी

रेलवे क्वार्टर की दीवार तोड़ कर अंदर घुसा सीमेंट से लदा ट्रक

सिलीगुड़ी। घटना सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस के न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत एनजेपी डीएस कॉलोनी इलाके में बुधवार दोपहर के करीब हुई। पता चला है कि एनजेपी से सिलीगुड़ी की ओर निकलते समय सीमेंट से लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर रेलवे क्वार्टर की दीवार से जा टकराया। घटनास्थल पर मौजूद एक कार दुर्घटना में बाल बाल बचा। सूचना मिलने पर न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और वाहन को जब्त कर थाने ले गयी। घटना के बाद से चालक फरार है।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन

सिलीगुड़ी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पश्चिम बंगाल सरकार के निर्देश पर सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के मैदान में एक दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता बुधवार सुबह 11 बजे से शुरू हो रही है। इस खेल में दार्जिलिंग जिला प्रशासन और सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब आमने-सामने हैं।

एक दिवसीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन

मालदा। हरिश्चंद्रपुर पुलिस प्रशासन की पहल व महेंद्रपुर ग्राम पंचायत के प्रबंधन के तहत मंगलवार को भवानीपुर ब्रज मोहन मेमोरियल क्लब के प्रांगण में एक दिवसीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस खेल में महेंद्रपुर ग्राम पंचायत क्षेत्र की 8 वॉलीबॉल टीमों ने भाग लिया। एक रोमांचक मुकाबले के बाद भवानीपुर मदरसा और हरिश्चंद्रपुर थाना फाइनल में पहुंचे।अंत में भवानीपुर मदरसा ने हरिश्चंद्रपुर थाना को हराकर विजेता बना। विजेता व उपविजेता टीम को हरीशचंद्रपुर पुलिस प्रशासन ने ट्राफी सौंपी। इस दिन हरिश्चंद्रपुर थाने के आईसी देवदूत गजमेर व एसआई धीरेंद्रनाथ मंडल समेत क्लब के सभी सदस्य मौजूद रहे।

300 कांग्रेस व माकपा कर्मी तृणमूल में शामिल

मालदा। पंचायत चुनाव से ठीक पहले सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस में काफी संख्या में विपक्षी पार्टियों के नेता व समर्थक शामिल हो गए। विधायकों और प्रखंड अध्यक्षों की मौजूदगी में करीब 300 कांग्रेस व माकपा कर्मी तृणमूल में शामिल हुए। मालदा जिले के चांचल एक नंबर प्रखंड के कालीग्राम ग्राम पंचायत के दारकिनारा इलाके में करीब 300 कार्यकर्ता कांग्रेस और सीपीएम छोड़कर तृणमूल में शामिल हो गए। चांचल के विधायक निहार रंजन घोष और चांचल एक नंबर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष शेख हफसर अली ने इन सभी को पार्टी का झंडा सौंपा।

इस मौके पर विधायकों के अलावा चांचल ब्लॉक एक के तृणमूल अध्यक्ष अफसर अली, ब्लॉक उपाध्यक्ष अमितेश पांडेय, महिला अध्यक्ष श्रावणी चौधरी समेत अन्य नेता मौजूद रहे। चांचल के तृणमूल कांग्रेस विधायक ने दावा किया है कि तृणमूल पंचायत सदस्यों के न होने से इस क्षेत्र का कोई विकास नहीं हुआ है। लोग इसे समझते हैं, इसलिए वे विकास के लिए तृणमूल में शामिल हो गए। उन्होंने कुछ दिन पहले तृणमूल छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नेताओं पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि तृणमूल छोड़ने वालों ने समझा कि वे तृणमूल से चोरी नहीं कर सकते। इसलिए कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि विधायक की इस टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने पलटवार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *